पूर्व सांसद कृष्णा मार्डी सिंहभूम सीट पर लड़ेंगे चुनाव, गीता कोड़ा के लिए टफ हो सकता है मुकाबला
West-Singhbum News in Hindi

पूर्व सांसद कृष्णा मार्डी सिंहभूम सीट पर लड़ेंगे चुनाव, गीता कोड़ा के लिए टफ हो सकता है मुकाबला
पूर्व सांसद कृष्णा मार्डी

मार्डी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने चार हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी की पत्नी को अपना प्रत्याशी बनाया है. जबकि झामुमो बाप- बेटे की पार्टी है.

  • Share this:
पूर्व सांसद कृष्णा मार्डी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (उलगुलान पार्टी) से सिंहभूम सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इस दौरान उनके साथ झारखंड पीपुल्स पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सूर्य सिंह बेसरा भी मौजूद थे. बेसरा जमशेदपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. दोनों पार्टियों ने कोल्हान में आपस में समझौता किया है और अपने- अपने
पार्टी सिंबल पर कोल्हान की दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

कृष्णा मार्डी के चुनाव मैदान में उतरने से सिंहभूम सीट पर त्रिकोणीय संघर्ष हो जाएगा. एक दौर में कृष्णा मार्डी झामुमो के कोल्हान में सबसे कद्दावर और दंबग नेता माने
जाते थे. लेकिन झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से विवाद के बाद उन्होंने अपनी अलग पार्टी झामुमो (मार्डी) बना ली. उसी पार्टी को मार्डी की जगह उलगुलान कर दिया गया है. मार्डी की आज भी आदिवासियों में काफी पकड़ है. संथाली, उरांव और हो आदिवासी समाज में सरायकेला और चाईबासा दोनों जिलों में उनकी अच्छी पकड़ है.
झामुमो के चुनाव मैदान नहीं होने और कांग्रेस से झामुमो विधायकों की नाराजगी
का लाभ कृष्णा मार्डी को मिल सकता है. झामुमो और झामुमो (उलगुलान) के मतदाता वर्ग लगभग एक ही है. इसलिए कृष्णा मार्डी कांग्रेस- भाजपा के साथ झामुमो पर तीखा हमला करते हुए आदिवासियों को अपने पक्ष में गोलबंद करने का प्रयास करेंगे. इसका नुकसान कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा हो सकता है. मार्डी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने चार हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी की पत्नी को अपना प्रत्याशी बनाया है. जबकि झामुमो बाप- बेटे की पार्टी है और सिंहभूम को कांग्रेस के हाथों गिरवी रख दिया.



सूर्य सिंह बेसरा ने महागठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि देश के चौकीदार पर महागठबंधन चोर होने का आरोप लगा रहा है, लेकिन खुद महागठबंधन अलीबाबा 40 चोर का गैंग है. महागठबंधन में चार सीएम हैं, सभी पर घोटाला के आरोपी हैं. लालू यादव चारा घोटाला, शिबू सोरेन रिश्वत के आरोपी, मधू कोडा 4 हजार करोड़ के घोटाले के आरोपी और हेमंत सोरेन जमीन घोटाला के आरोपी हैं.

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- पार्टी घोषणापत्र पर बोले सीएम रघुवर दास- नये भारत के निर्माण का है रोड मैप

जेएमएम के 'संताल' किले को ध्वस्त करने में जुटे सीएम रघुवर दास

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading