अपना शहर चुनें

States

स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के प्रथम चरण में चाईबासा 117वें स्थान पर

स्वच्छता सर्वेक्षण की समीक्षा
स्वच्छता सर्वेक्षण की समीक्षा

डीसी ने कहा कि दूसरे चरण के लिए दोनों शहरों में ओडीएफ पर खास फोकस रखा जा रहा है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देश के 4 हजार से अधिक शहरों में स्वच्छ भारत अभियान के तहत जारी स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के प्रथम चरण में एक लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में चाईबासा को 117 वां स्थान मिला है. वहीं एक लाख से कम आबादी वाले शहरों में चक्रधरपुर को 100 वां स्थान मिला है. यह उपलब्धि दोनों ही शहरों के लिए गर्व की बात मानी जा रही है.

स्वच्छता सर्वेक्षण की समीक्षा करने के बाद मीडिया को दिए गए बयान में डीसी अरवा राजकमल ने कहा कि यह हमारे जिले के लिए गर्व की बात है कि उम्मीद के मुताबिक प्रमंडल और जिला मुख्यालय चाईबासा को 117 वां स्थान मिला है, जबकि चक्रधरपुर को 100 वां स्थान मिला है. यह रैंकिंग केंद्रीय टीम ने सर्वे के बाद प्रथम चरण में जारी किया है. डीसी ने कहा कि दूसरे चरण के लिए दोनों शहरों में ओडीएफ पर खास फोकस रखा जा रहा है. सभी लोगों से डस्टबीन में ही कचरा फेंकने का अनुरोध किया जा रहा है. सभी लोगों को वार्डों में पहुंचने वाले कचरा वाहन में ही कचरा फेंकने का निर्देश दिया गया है.

डीसी ने दोनों शहरों के लोगों से अपील करते हुए कहा कि 31 दिसंबर 2018 तक चलने वाले इस अभियान में सभी शहरवासियों का सहयोग रहा तो दूसरे स्वच्छता सर्वेक्षण में दोनों ही शहरों की रैंकिंग में और भी सुधार होगा. प्रशासन, जनप्रतिनिधि और जनता मिलकर काम करें तो अपने शहर को पूरी तरह स्वच्छ रखा जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज