चक्रधरपुर में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय क्रॉसिंग जागरूकता दिवस

रैली के बाद चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के के पास एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें रेल कर्मियों ने लोगों के बीच जागरुकता फैलाने के लिए गीत-संगीत और नुक्कड़ नाटक पेश किया

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: June 6, 2019, 2:50 PM IST
चक्रधरपुर में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय क्रॉसिंग जागरूकता दिवस
चक्रधरपुर में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय क्रॉसिंग जागरूकता दिवस
Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: June 6, 2019, 2:50 PM IST
चक्रधरपुर में अंतर्राष्ट्रीय क्रॉसिंग जागरूकता दिवस मनाया गया. इस अवसर पर रेल मंडल की ओर से एक रैली निकाली गयी. डीआरएम छत्रसाल सिंह ने हरी झंडी दिखाकर मंडल मुख्यालय से रैली को रवाना किया. स्काउट एंड गाइड के बच्चों ने लोगों से रेल फाटक पर नियमों को पालन करने की अपील की. रैली में रेलवे के कई वरीय अधिकारी समेत कर्मचारी काफी संख्या में मौजूद रहे.

गीत-संगीत और नुक्कड़ नाटक के जरिए जागरुकता

रैली के बाद चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के के पास एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें रेल कर्मियों ने लोगों के बीच जागरुकता फैलाने के लिए गीत-संगीत और नुक्कड़ नाटक पेश किया. इसके साथ ही लोगों को रेल फाटक पार करते समय सावधानी बरतने की अपील की ताकि रेल फाटक पर होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके.

मानव रहित रेल फाटक से मुक्त हुआ चक्रघरपुर मंडल

वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी एके अग्रवाला ने बताया की रेल फाटक में होने वाली दुर्घटनाओं को कम करने के लिए बिना चौकीदार वाले सभी रेल फाटक को बंद कर दिया गया है. वहां पर सब-वे और ओवर ब्रिज का निर्माण कर दिया है. अब चक्रधरपुर रेल मंडल में एक भी मानव रहित फाटक नहीं है. जिससे दुर्घटना में काफी कमी आई है. वहीं डीआरएम छत्रसाल सिंह ने कहा की थर्ड लाइन का काम करीब-करीब पूरा कर लिया गया है. जिससे कि ट्रेनों की रफ्तार और संख्या भी काफी बढ़ जाएगी. इसी को देखते हुए लोगों को रेलवे पपफाटक पर होने वाली दुर्घटनाओं के बारे में जागरुक किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब विभाग रेल फाटक की जगह दूसरी वैकल्पिक व्यवस्था की ओर भी ध्यान दे रही है.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में पार्टी से दूर रहे प्रशांत किशोर फिर से नीतीश कुमार के करीब आ गए हैं?

ये भी पढ़ें: जदयू का ऐलान, झारखंड की सभी सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...