Home /News /jharkhand /

कारगिल के नायक रहे जवान मनोहर कुंकल का हार्ट अटैक से निधन, शहीद को दी गई अंतिम विदाई

कारगिल के नायक रहे जवान मनोहर कुंकल का हार्ट अटैक से निधन, शहीद को दी गई अंतिम विदाई

कारगिल युद्ध के नायक मनोहर कुंकल अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शहीद हो गये.

कारगिल युद्ध के नायक मनोहर कुंकल अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शहीद हो गये.

शहीद मनोहर कुंकल के परिवार में पत्नी शोभा देवी के अलावा बेटी माही और बेटा मोहित हैं, जिनकी उनकी उम्र 7 साल और 9 साल है. दोनों जमशेदपुर के बेल्डीह चर्च स्कूल में पढ़ाई करते हैं. पूरा परिवार जमशेदपुर में बेल्डीह बस्ती में रहता है.

    रिपोर्ट- शुभम गुप्ता

    पश्चिमी सिंहभूम. जिले के मंझारी के रहने वाले कारगिल युद्ध के नायक मनोहर कुंकल अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शहीद हो गये. घटना बीते सोमवार की है. हालांकि परिवार के लोगों इसकी खबर घटना के दूसरे दिन मिली. शुक्रवार को उनका पार्थिक शरीर सड़क मार्ग से उनके पैतृक गांव मंझारी थाना अंतर्गत गोरियाबसा लाया गया. और अंतिम संस्कार किया गया.

    इससे पहले चाईबासा पोस्ट ऑफिस चौक पर उन्हें लोगों ने श्रद्धांजलि दी. उनके निधन पर चाईबासावासी के अलावा पूरे जिले भर में शोक की लहर है. इस दौरान पोस्ट ऑफिस चौक पर जय हिंद, जय जवान के नारा गूंजे. पार्थिव शरीर को एसडीपीओ व एसडीओ के नेतृत्व में उनके गांव पहुंचाया गया. जहां पर आदिवासी रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया. सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई. जिले के पुलिस पदाधिकारी व जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

    ग्रामीण मुंडा रमेश कुंकल ने कहा कि मनोहर कुंकल गांव के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बने रहेंगे. उनकी स्मृति में उनकी एक मूर्ति गांव के मुख्य चौराहे पर स्थापित की जाएगी, ताकि आने वाली पीढ़ी उनसे प्रेरणा पाते हुए देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझेंगे.

    मनोहर कुंकल के परिवार में पत्नी शोभा देवी के अलावा बेटी माही और बेटा मोहित हैं, जिनकी उनकी उम्र 7 साल और 9 साल है. दोनों जमशेदपुर के बेल्डीह चर्च स्कूल में पढ़ाई करते हैं. पूरा परिवार जमशेदपुर में बेल्डीह बस्ती में रहता है. मनोहर कुंकल ने साकची स्थित राजस्थान विद्या मंदिर से पढ़ाई की थी.

    Tags: Chaibasa news, Jawan martyr, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर