लाइव टीवी

झारखंड: पत्थलगड़ी का विरोध करने पर 7 लोगों की हत्या की आशंका
West-Singhbum News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 22, 2020, 1:55 AM IST
झारखंड: पत्थलगड़ी का विरोध करने पर 7 लोगों की हत्या की आशंका
बुरुगुलीकेरा गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक करते हुए पत्थलगड़ी समर्थक

बीते रविवार को पत्थलगड़ी समर्थकों ने बुरुगुलीकेरा गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक की थी. बुरुगेलिकेरा (Burugelikera) के उपमुखिया की भी हत्या की आशंका है.

  • Share this:
पश्चिमी सिंहभूम. झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम (West Singhbhum) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के अति नक्सल प्रभावित गुदड़ी थाना में बुरुगेलिकेरा (Burugelikera) के उपमुखिया जेम्स बुढ समेत 7 ग्रामीणों की हत्या की आशंका है. सभी की हत्या का संदेह पत्थरगढ़ी (Pathalgadi) समर्थकों के ऊपर लगाया जा रहा है. मरने वाले पत्थरगढ़ी विरोधी हैं. हालांकि, पुलिस मामले में साफ तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है. घटना के बाद पूरे इलाके में जिला पुलिस व सीआरपीएफ द्वारा सर्च आपरेशन शुरू कर दिया गया है. एसपी इंद्रजीत महथा का कहना है कि ग्रामीणों की सूचना पर जानकारी जुटाई जा रही है. जब तक शव नहीं मिल जाते सत्यापित करना कठिन है. लेकिन एसपी मानते हैं कि घटना पत्थरगढ़ी समर्थकों व विरोधियों के बीच की है.

बताया गया है कि दो दिन पहले दोनों गुटों में पत्थरगढ़ी विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था. रविवार को पत्थलगड़ी समर्थक बुरुगुलीकेरा गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक कर रहे थे. वे ग्रामीणों से वोटर कार्ड, आधार कार्ड आदि जमा करने को कह रहे थे. इस दौरान उपमुखिया जेम्स बूढ़ सहित अन्य लोगों ने यह कहकर विरोध किया कि अगर वोटर कार्ड, आधार कार्ड आदि जमा कर देंगे तो बच्चों को पढ़ाई में दिक्कत होगी. इससे नाराज पत्थलगड़ी समर्थक उपमुखिया जेम्स बूढ़, लुपा बुढ़ और अन्य पांच लोगों के साथ मारपीट करने लगे. इनके परिजन मारपीट के डर से वहां से भाग गए.



छह लोगों को उठाकर जंगल की ओर ले गएइसके बाद पत्थलगड़ी समर्थक उपमुखिया जेम्स बूढ़ और अन्य छह लोगों को उठाकर जंगल की ओर ले गए. रविवार देर रात तक उनके घर वापस नहीं लौटने पर सोमवार को उपमुखिया जेम्स बूढ़ और अन्य छह लोगों के परिजन गुदड़ी थाना पहुंचे. उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस मामले की छानबीन में लगी रही. मंगलवार दोपहर को पुलिस को उपमुखिया जेम्स बूढ़ और अन्य छह लोगों की हत्या कर उनके शव जंगल में फेंके जाने की सूचना मिली.

(रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता)

ये भी पढ़ें- 

Bigg Boss के घर पहुंचेंगे सारा-कार्तिक, सलमान खान के साथ ऐसे करेंगे मस्ती

डांसर्स एसोसिएशन को लेकर सरोज खान और गणेश आचार्य आमने-सामने, लगाए गंभीर आरो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 1:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर