लाइव टीवी

झारखंड चुनाव: अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला- क्या घुसपैठिए आपके चचेरे भाई हैं !

News18 Jharkhand
Updated: December 3, 2019, 10:00 AM IST
झारखंड चुनाव: अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला- क्या घुसपैठिए आपके चचेरे भाई हैं !
चुनावी सभा को संबोधित करते बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

झारखंड विधानसभा चुनाव की रैलियों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने राहुल गांधी पर जमकर हमला किया और मंच से पूछा कि (Are Infiltrators Your Cousins) क्या घुसपैठिए आपके चचेरे भाई हैं .

  • Share this:
चक्रधरपुर / बहरागोड़ा: झारखंड में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या घुसपैठिए  (Infiltrators) आपके चचेरे भाई (Cousins) हैं. शाह ने पूरे देश में एनआरसी (NRC) लागू करने के लिए 2024 की समय सीमा निर्धारित की है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय और स्थानीय मुद्दे झारखंड के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण हैं क्योंकि राज्य के लोग चाहते हैं कि नक्सलवाद की तरह ही आतंकवाद को भी जड़ से उखाड़ फेंका जाए.

अगले चुनाव से पहले हर घुसपैठिए को किया जाएगा देश से बाहर 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को देश भर में NRC को लागू करने के लिए 2024 की समय सीमा तय की. उन्होंने जोर देकर कहा कि अगले आम चुनाव से पहले हर घुसपैठिए की पहचान की जाएगी और उसे देश से निष्कासित कर दिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि एनआरसी के मुद्दे पर लोगों की राय अलग-अलग है. पश्चिम बंगाल में भाजपा कुछ नेताओं  स्वीकार किया है हाल के वहां हुए उपचुनावों में पार्टी को NRC महंगा पड़ा. इसके बावजूद केंद्रीय गृह मंत्री ने झारखंड में चुनावी रैलियों में कहा कि विपक्षी दलों के अड़ंगा लगाने के बावजूद एनआरसी को देश भर में लागू किया जाएगा.

'राहुल बाबा कहते हैं उन्हें निष्कासित मत करो'

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा 'आज, मैं आपको बताना चाहता हूं कि 2024 के मतदान से पहले पूरे देश में एनआरसी लागू किया जाएगा और प्रत्येक घुसपैठिए की पहचान करके उसे निकाला जाएगा.' उन्होंने चक्रधरपुर और बहरागोड़ा में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा, 'राहुल बाबा (कांग्रेस नेता राहुल गांधी) कहते हैं कि उन्हें निष्कासित मत करो, वे कहां जाएंगे, क्या खाएंगे ? क्यों ? क्या वे आपके चचेरे भाई हैं ? बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 2024 में चुनाव से पहले देश में अवैध रूप से रहने वाले सभी बाहर फेंक दिए जाएंगे.'

'स्थानीय मुद्दे जितने ही महत्वपूर्ण हैं राष्ट्रीय मुद्दे ' 

शाह ने कहा कि राष्ट्रीय मुद्दे जैसे आतंकवाद व नक्सलवाद का खात्मा और अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण झारखंड के चुनाव में उतने ही महत्वपूर्ण मुद्दे हैं जितना विकास का मुद्दा है. राम जन्मभूमि विवाद को एक बार फिर से उछालते हुए, भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई को विफल करने का प्रयास किया था.डबल इंजन' की वजह से झारखंड में बह रही 'विकास की गंगा' 

 

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'जब कांग्रेस सत्ता में थी, उसने झारखंड राज्य के लिए आंदोलनरत छात्रों पर गोली चलवाई और उन पर डंडे बरसवाए. अब हेमंत सोरेन (जेएमएम नेता) उसी कांग्रेस के गोद में बैठे हैं ताकि वह मुख्यमंत्री बन सकें. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों ने एक साथ काम करने से  (डबल इंजन' की वजह से) झारखंड में  'विकास की गंगा' बह रही है.  शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने देवघर में एम्स का निर्माण किया और यह वहां और  बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में एक हवाई अड्डे का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि लगभग 20 लाख किसान फसल बीमा योजना से लाभान्वित हुए हैं.

राहुल गांधी झारखंड में किए गए कांग्रेस के काम का हिसाब दें

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार और रघुवर दास ने पांच साल के भीतर, नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंका और राज्य के विकास का मार्ग प्रशस्त किया. उन्होंने कहा कि रघुवर दास ने 'जीरो करप्शन'  वाली सरकार और राज्य को राजनीतिक स्थिरता दी. झारखंड के इतिहास में पहली बार है जब रघुवर दास सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी आज झारखंड में हैं. मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे हिसाब दें कि अपने शासन के 55 वर्षों के दौरान झारखंड के लिए कांग्रेस की सरकारों ने क्या किया है. हम यह भी बताएंगे कि हमने पांच साल में क्या किया है.' विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए बीजेपी प्रमुख ने कहा, चुनाव में टिकट बेचने वाली, आदिवासियों का शोषण करने वाली और अरबों रुपए के भ्रष्टाचार में लिप्त पार्टियों से राज्य आगे नहीं बढ़ सकता है.'

ये भी पढ़ें- अमित शाह का राहुल गांधी को चैलेंज, बोले- 55 बनाम 5 साल का हिसाब लेकर आएं मैदान में
राहुल गांधी बोले- बीजेपी धर्म और संस्कृति के नाम पर लोगों को कुचलती है, झारखंड में ऐसा नहीं होने देंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 9:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर