चेकिंग के दौरान PLFI के चार हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, हथियार और लेवी की रसीद बरामद
West-Singhbum News in Hindi

चेकिंग के दौरान PLFI के चार हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, हथियार और लेवी की रसीद बरामद
पकड़े गए चारों नक्सलियों पर पुलिस थाने में दर्जनों केस दर्ज हैं

पकड़े गए नक्सलियों (Naxals Arrested) के पास से दो देसी कट्टा, 10 जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, चार मोबाइल फोन, दो बाइक और ठेकेदारों से लेवी वसूली की रसीद बरामद किया गया. इन पर पोड़ाहाट जंगल के गोइलकेरा, सोनुवा और गुदडी में हत्या, रंगदारी, पुलिस के साथ मुठभेड़ और फायरिंग के कई मामले दर्ज हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 9:50 PM IST
  • Share this:
चाईबासा. झारखंड (Jarkhand) के पश्चिम सिंहभूम जिला में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के दिन यानी 15 अगस्त के दिन चेकिंग के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों ने चार हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार (Naxals Arrested) किया है. मिली जानकारी के मुताबिक जिले के अति नक्सल प्रभावित गुदड़ी और लोढाई के बीच वाहन चेकिंग के दौरान पीएलएफआई (PLFI) के चार हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया.

पकड़े गए नक्सलियों के नाम सोमनाथ सांडिल, पांडे होनहागा, महादेव गोप और संतोष मुर्मू हैं. इनमें से तीन- सोमनाथ सांडिल, पांडे होनहागा और महादेव गोप की उम्र 25 साल से कम है. जबकि संतोष मुर्मू की उम्र 35 साल बताई जा रही है.

गिरफ्तार नक्सलियों के पास से दो देसी कट्टा, 10 जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, चार मोबाइल फोन, दो बाइक और ठेकेदारों से लेवी वसूली की रसीद बरामद किया गया. इन चारों पर पोड़ाहाट जंगल के गोइलकेरा, सोनुवा और गुदडी में हत्या, रंगदारी, पुलिस के साथ मुठभेड़ और फायरिंग के कई मामले दर्ज हैं. पूछताछ में चारों नक्सलियों ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी है.



बता दें कि कलही पोडाहाट जंगल के टेबो में पीएलएफआई नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी. जिसमें दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज