हिन्दू देवी की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने के मामले में जेएमएम जिलाध्यक्ष गये जेल

जेल जाने से पहले भुवनेश्वर महतो ने कहा कि उनसे गलती से यह पोस्ट सोशल मीडिया में फारवर्ड हो गया. उनकी मंशा ऐसी नहीं थी.

News18 Jharkhand
Updated: June 28, 2019, 9:11 PM IST
हिन्दू देवी की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने के मामले में जेएमएम जिलाध्यक्ष गये जेल
जेएमएम नेता भुवनेश्वर मेहता
News18 Jharkhand
Updated: June 28, 2019, 9:11 PM IST
झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के जिलाध्यक्ष भुवनेश्वर महतो को हिन्दू देवी की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर डालना महंगा पड़ा. चाईबासा के पोड़ाहाट कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया. इससे पहले गुरुवार रात को पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. जेएमएम नेता पर सोशल मीडिया में हिन्दू देवी की गंदी तस्वीर डालने और अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है.

पोस्ट से मचा हंगामा

जेएमएम नेता के पोस्ट से गुरुवार को चक्रधरपुर में हंगामा मच गया. हिन्दूवादी संगठन से जुड़े लोग थाना पहुंचकर आरोपी नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. लोगों ने गुरुवार रात साढ़े 9 बजे चक्रधरपुर थाने का घेराव किया और महतो के खिलाफ नारेबाजी की. लोग जेएमएम नेता पर सख्त से सख्त कार्रवाई के साथ- साथ हिन्दू समाज से बहिष्कृत करने की मांग कर रहे थे. आक्रोशित लोगों को पुलिस ने समझा बुझाकर शांत कराया. साथ ही जेएमएम नेता को तत्काल गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी नेता ने मानी गलती 

एसपी इंद्रजीत महथा ने कहा कि जेएमएम नेता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. चक्रधरपुर में बिगड़ते माहौल को देखते हुए पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. जेल जाने से पहले भुवनेश्वर महतो ने कहा कि उनसे गलती से यह पोस्ट सोशल मीडिया में फारवर्ड हो गया. उनकी मंशा ऐसी नहीं थी.

हिंदूवादी संगठन करेंगे बैठक

श्याम नारायण शैण्डिक धर्मशाला में हिंदूवादी संगठन बैठक कर इस मामले में बड़ा फैसला ले सकते हैं. इधर इस प्रकरण से जेएमएम के स्थानीय नेता खुद को दूर रखा है. हालांकि विरोधी दल सियासी लाभ लेने में जुट गये हैं. इस बीच पार्टी ने भुवनेश्वर महतो को जिलाध्यक्ष पद से हटा दिया.
Loading...

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- JMM नेता ने सोशल मीडिया पर डाली मां दुर्गा की आपत्तिजनक तस्वीर, भेजे गए जेल

झारखंड में फिर भीड़ के हत्थे चढ़ा युवक, पीट कर किया अधमरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...