Home /News /jharkhand /

झारखंड: चेहरे पर मिर्च पाउडर फेंककर अंगरक्षकों को भून डाला, जानें कैसे नक्सलियों ने पूर्व MLA गुरुचरण नायक पर हमले की साजिश रची

झारखंड: चेहरे पर मिर्च पाउडर फेंककर अंगरक्षकों को भून डाला, जानें कैसे नक्सलियों ने पूर्व MLA गुरुचरण नायक पर हमले की साजिश रची

चाईबासा पुलिस ने पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हमले के मामले में 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

चाईबासा पुलिस ने पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हमले के मामले में 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

Chaibasa News: एसपी अजय लिंडा ने बताया कि नक्सलियों ने 27 दिसम्बर और 2 जनवरी को खुआहातु ग्राम में मीटिंग की थी. इस मीटिंग में यह योजना बनाई गई कि 4 जनवरी को झीलरूआ हाई स्कूल मैदान में आयोजित खेलकुद प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक गुरुचरण नायक को बुलाया जाएगा. इसी दौरान उनके अगरक्षकों का हथियार और गोली लूट लिये जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

इनपुट- प्रभंजन कुमार
चाईबासा. झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के अंगरक्षकों की हत्या कर हथियार लूटने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने इस सिलसिले में 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने एक देसी कारवाईन, 32 गोली, 16 बाइक और 7 मोबाइल जब्त किये. पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने ग्रामीणों के साथ साठ-गांठ कर इस घटना को अंजाम दिया.

एसपी अजय लिंडा ने बताया कि नक्सलियों ने 27 दिसम्बर और 2 जनवरी को खुआहातु ग्राम में मीटिंग की थी. इस मीटिंग में यह योजना बनाई गई कि 4 जनवरी को झीलरूआ हाई स्कूल मैदान में आयोजित खेलकुद प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक गुरुचरण नायक को बुलाया जाएगा. उनको पुस्कार वितरण के लिए सूर्य ढलने तक रोककर रखा जाएगा. इसी दौरान उनके अगरक्षकों का हथियार, गोली लूट लिया जाएगा.

एसपी के मुताबिक बेला पंचायत के पूर्व मुखिया गुजरी कराई को पूर्व विधायक गुरुचरण नायक को बुलाने एवं सूर्य ढलने तक उन्हें रोककर रखने का काम सौंपा गया था. प्रधान कोढाह एवं पुसा लुगून को पुलिस की गतिविधि की रेकी करने प्लान में शामिल सदस्यों को लाने एवं ठहराने की जिम्मेदारी दी गई थी. घटना के दिन दस्ता के सभी सदस्य एवं सहयोगी आये थे. सदस्यों को घटना स्थल के चारों तरफ तैनात किया गया था. प्रोग्राम समाप्ति के बाद उनके द्वारा पूर्व की योजना के अनुसार तीनों अंगरक्षकों के चेहरे पर मिर्च पाउडर फेंककर हमला कर दिया गया. अंगरक्षकों द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुए हमले का प्रतिरोध गया. इस दौरान नक्सलियों ने दो अंगरक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी. और उनके असलहे लेकर फरार हो गये.

Tags: Chaibasa news, Jharkhand news, Naxali attack

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर