लाइव टीवी

इस वजह से कोल्हान के कांग्रेसी नेता गठबंधन की बजाय जेएमएम से चाहते हैं दोस्ताना संघर्ष

News18 Jharkhand
Updated: October 30, 2019, 5:53 PM IST
इस वजह से कोल्हान के कांग्रेसी नेता गठबंधन की बजाय जेएमएम से चाहते हैं दोस्ताना संघर्ष
कोल्हान में पार्टी के जनाधार को देखते हुए कांग्रेसी नेता जेएमएम से दोस्ताना संघर्ष चाहते हैं.

कांग्रेस (Congress) जिला अध्यक्ष सन्नी सिंकू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रमंडल की पांचों विधानसभा सीट (Assembly seat) पर बढ़त मिली. लिहाजा जिले में पार्टी की मजबूत स्थिति को देखते हुए जेएमएम (JMM) से दोस्ताना संघर्ष (Friendly Fight) करना चाहिए.

  • Share this:
चाईबासा. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए कांग्रेस (Congress) और जेएमएम (JMM) के बीच गठबंधन बनाने की कवायद अंतिम दौर में है, लेकिन कोल्हान के कांग्रेसी नेताओं के सुर थोड़े अलग हैं. यहां के नेता जेएमएम से गठबंधन के बजाय दोस्ताना संघर्ष (Friendly Fight) के पक्ष में हैं. चाईबासा कांग्रेस भवन में जिला समिति की बैठक में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस सिलसिले में एक प्रस्ताव पारित किया.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष सन्नी सिंकू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रमंडल की पांचों विधानसभा सीट पर बढ़त मिली. लिहाजा जिले में पार्टी की मजबूत स्थिति को देखते हुए जेएमएम से दोस्ताना संघर्ष करना चाहिए.

उधर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष सन्नी सिंकू के दोस्ताना संघर्ष के बयान पर चक्रधरपुर के जेएमएम विधायक
शशिभूषण सामड ने अपने अंदाज में पलटवार किया. जेएमएम विधायक ने कहा कि जेएमएम को कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बयान पर भरोसा नहीं है. जबतक हेमंत सोरेन और राहुल गांधी की तरफ से दोस्ताना संघर्ष को लेकर बयान जारी नहीं होते. जेएमएम, कांग्रेस के साथ गठबंधन के पक्षधर है.

जेएमएम विधायक ने कांग्रेसी नेताओं को याद दिलाते कहा कि कोल्हान के कांग्रेसी नेता ये नहीं भूलें कि लोकसभा चुनाव में कोल्हान के चार जेएमएम विधायकों ने कांग्रेस को न सिर्फ साथ दिया, बल्कि सीट जीतने में भी मदद की.

दरअसल गठबंधन होने पर कोल्हान में कांग्रेस को सिर्फ एक सीट जगन्नाथपुर पर चुनाव लड़ने का मौका मिल पाएगा. ऐसे में अन्य चार सीटों पर चुनाव लड़ने की मंशा पाले दर्जनभर कांग्रेसियों का सपना टूट जाएगा. लिहाजा कांग्रेसी दोस्ताना संघर्ष के सुर छेड़े हुए हैं.

(रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता)
Loading...

ये भी पढ़ें- जन आक्रोश रैली में कांग्रेस का ऐलान- सरकार बनी तो हर घर को मिलेगी एक नौकरी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...