लाइव टीवी
Elec-widget

कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं मधु कोड़ा, कोर्ट से मांगी इजाजत

News18 Jharkhand
Updated: November 12, 2019, 1:15 PM IST
कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं मधु कोड़ा, कोर्ट से मांगी इजाजत
मधु कोड़ा के चुनाव लड़ने पर कोर्ट ने पाबंदी लगा रखी है

चाईबासा कांग्रेस भवन में मीडिया से बात करते हुए मधु कोड़ा (Madhu Koda) ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वो चुनाव लड़े और इसके लिए प्रयास भी कर रहे हैं. अब कोर्ट (Court) के फैसला का इंतजार है.

  • Share this:
चाईबासा. पूर्व सीएम मधु कोड़ा (Madhu Koda) अपनी पारंपरिक सीट जगन्नाथपुर से कांग्रेस (Congress) के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. इसकी तैयारी में मधु कोड़ा और उनकी सांसद पत्नी गीता कोड़ा जुटी हुई हैं. हालांकि पूर्व सीएम के चुनाव लड़ने पर कोर्ट (Court) ने पाबंदी लगा रखी है. इस पाबंदी को हटाने के लिए मधु कोड़ा ने कोर्ट में अपील दायर की है. इसपर बुधवार को सुनवाई होने वाली है. जिसके बाद ये फैसला हो जाएगा कि मधु कोड़ा चुनाव लड़ पाएंगे या नहीं.

चाईबासा कांग्रेस भवन में मीडिया से बात करते हुए मधु कोड़ा ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वो चुनाव लड़े और इसके लिए प्रयास भी कर रहे हैं. अब कोर्ट के फैसला का इंतजार है.

मधु कोड़ा ने चुनाव लड़ने की घोषणा कर कोल्हान में चुनावी माहौल को गर्म कर दिया है. उनके चुनाव लड़ने से पूरे कोल्हान में इसका असर पड़ना स्वभाविक है. जगन्नाथपुर सीट से मधु कोड़ा दो बार विधायक रह चुके हैं. जगन्नाथपुर से ही निर्दलीय जीतकर वो मुख्यमंत्री भी बनें. उनके बाद उनकी पत्नी गीता कोड़ा यहां से दो बार निर्दलीय विधायक रहीं. अब लोकसभा चुनाव जीतकर गीता कोड़ा सांसद बन चुकी हैं. ऐसे में मधु कोड़ा एक बार फिर जगन्नाथपुर से विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया है.

(रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता)

ये भी पढ़ें- झारखंड चुनाव: बीजेपी को झटका, आजसू में शामिल हुए विधायक राधाकृष्ण किशोर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 1:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...