शिक्षक से 12 लाख की रंगदारी मांगने वाला फर्जी नक्सली गिरफ्तार

पश्चिम सिंहभूम जिला के चक्रधरपुर, सोनुवा, गोइलकेरा जैसे इलाकों में माओवादियों के नाम पर पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाने, झारखंड बंद का आह्वान करने और लेवी और रंगदारी मांगने वाले एक फर्जी नक्सली वरूण महतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वरूण महतो पूरे तरह हाईटेक तरीके से लेवी मांगता था.

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: November 9, 2018, 11:43 PM IST
शिक्षक से 12 लाख की रंगदारी मांगने वाला फर्जी नक्सली गिरफ्तार
लाखों की रंगदारी मांगने वाला फर्जी नक्सली पुलिस की गिरफ्त में
Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: November 9, 2018, 11:43 PM IST
ٖझारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिला के चक्रधरपुर, सोनुवा, गोइलकेरा जैसे इलाकों में माओवादियों के नाम पर पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाने, झारखंड बंद का आह्वान करने और लेवी और रंगदारी मांगने वाले एक फर्जी नक्सली वरूण महतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वरूण महतो पूरे तरह हाईटेक तरीके से लेवी मांगता था. इसके लिए वह एक मोबाइल एप फन एंड फंक्शन के जरिए अपनी आवाज को बदलता था. कभी लडकी की आवाज में तो कभी लड़के के आवाज में फोन से पहले धमकता था फिर लेवी या रंगदारी की मांग करता था.

इसी अंदाज से पिछले तीन-चार साल से वह माओवादियों के नाम पर पोडाहाट इलाके में दहशत फैला रखा था और किसी को थोड़ा भी संदेह नहीं हो पा रहा था. लेकिन हाल के दिनों में पोस्टरबाजी के लगातार बढ़ती घटना के बाद पुलिस ने जाल बिछाया और वरूण एक सरकारी शिक्षक से 12 लाख रूपये की रंगदारी वसूलने के दौरान अरेस्ट हो गया. गिरफ्तार वरूण महतो सोनुवा थाना के पोडाहाट गांव का ही रहने वाला है और वह सभी के बारे में सारी जानकारी रखता था.

पिछले माह झारखंड बंद की फर्जी घोषणा पर जब सोनुवा थाना प्रभारी ने खंडन कर बाजार बंद होने से रोक दिया उसके बाद उसने थाना प्रभारी को भाकपा माओवादियों के नाम पर पर्चा जारी कर धमकी दी थी. इसके बाद ही वह पुलिस के रडार पर आ गया. एसपी क्रांति कुमार ने बताया कि क्षेत्र में पोस्टर बाजी कर वह फोटो खींच कर स्वयं ही मीडिया में भी फैलाता था. मीडिया में खबर आने के बाद इस पोडाहाट क्षेत्र में दुकानें और बाजार बंद हो जाता था. उसके बाद वह फोन के जरीय लोगों को धमकाने का काम शुरू कर देता था.

यह भी देखें - VIDEO: भाजपा नेत्री ने लगाया यौन शोषण का आरोप

यह भी देखें -  VIDEO: CM के बाद अर्जुन मुंडा ने भी की 'एक देश एक चुनाव' की वकालत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर