होम /न्यूज /झारखंड /पुलिस मुखबिर बताकर नक्सलियों ने कारोबारी की हत्या की, शव को गांव के पास फेंका

पुलिस मुखबिर बताकर नक्सलियों ने कारोबारी की हत्या की, शव को गांव के पास फेंका

बिहार के जमुई में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ (फाइल फोटो)

बिहार के जमुई में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ (फाइल फोटो)

एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि नक्सली कमांडर मिसिर बेसरा और अनमोल के दस्ते ने व्यवसायी को पुलिस मुखबिर (Police Informer ...अधिक पढ़ें

    चाईबासा. पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित गोईलकेरा थानाक्षेत्र के कुईडा गांव में रविवार रात नक्सलियों (Naxal) ने एक शख्स की हत्या (Murder) कर दी. मृतक की पहचान राजकुमार गोप के रूप में हुई. घटना की जानकारी मिलने के बाद गोइलकेरा पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने सोमवार सुबह घटनास्थल पर जाकर छानबीन की. शव के पास पुलिस को नक्सली पर्चे और आईईडी लगा तीरबम मिले. बम को पुलिस ने नष्ट कर दिया.

    मिसिर बेसरा और अनमोल के दस्ते ने दिया घटना को अंजाम 

    एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि नक्सली कमांडर मिसिर बेसरा और अनमोल के दस्ते ने व्यवसायी को पुलिस मुखबिर समझ कर गोली मारकर हत्या की दी. जबकि मृतक गांव-गांव जाकर बकरियों की खरीद-बिक्री करता था. लॉकडाउन में वह बकरी खरीदने के लिए नक्सल प्रभावित इलाके में चला गया. नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर होने के शक में उसे गोली मार दी.

    बकरी खरीदने गया था कारोबारी 

    परिजनों ने बताया कि मृतक शुक्रवार की सुबह सरजामबुरु जंगल की तरफ बकरी खरीदने गया था. इसी दौरान नक्सलियों ने उसे पकड़ लिया. एक दिन अपने पास रखा. रविवार रात को कुईडा गांव चौक लाकर राजकुमार गोप की गोली मार हत्या कर दी. इस सिलसिले में गोइलकेरा थाने में मामला दर्ज कर किया गया है.

    नक्सलियों ने मृतक को पुलिस का जासूस बताया

    घटनास्थल में नक्सलियों के कई पोस्टर मिले हैं. इसमें नक्सलियों ने घटना की जिम्मेदारी लेते हुए राजकिशोर को पुलिस का जासूस बताया. सोमवार सुबह एसडीपीओ और अभियान एएसपी के नेतृत्व में पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव बरामद किया.

    इनपुट- उपेन्द्र गुप्ता

    ये भी पढ़ें- सड़क पर बिखरे मिले 10, 20 और 50 के नोट, कोरोना के डर से लोगों ने छूआ तक नहीं

    Tags: Chaibasa news, Jharkhand news, Naxal terror

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें