पश्चिमी सिंहभूम: नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में युवक को गोलियों से भूना
West-Singhbum News in Hindi

पश्चिमी सिंहभूम: नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में युवक को गोलियों से भूना
सुकमा पुलिस ने उन दो नाबालिगों को बीजापुर जाकर उनके परिजनों को सुपुर्द किया. (फाइल फोटो )

चाईबासा (Chaibasa) के टोंटो थाना अंतर्गत रेंगड़ाहातु गांव के पहाड़ पर नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस मुखबिर (Police informer) बताकर एक ग्रामीण को गोलियों से भूनकर हत्या (murder) कर दी.

  • Share this:
पश्चिमी सिंहभूम.  झारखंड के चाईबासा (Chaibasa) के टोंटो थाना अंतर्गत रेंगड़ाहातु गांव के पहाड़ पर नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस मुखबिर (Police informer) बताकर एक ग्रामीण को गोलियों से भूनकर हत्या (murder) कर दी. युवक की पहचान बजाय मुंडारी के रूप में हुई. नक्सलियों ने युवक के हरे और शरीर पर अलग-अलग जगह 6 से ज्यादा गोली मारी. घटना की जानकारी मिलने पर कड़ी सुरक्षा (Tight security) के बीच पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के जवान रेंगड़ा हातु गांव पहुंचे और शव बरामद किया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और नक्सलियों के दस्ते की पहचान में जुटी है.

पहाड़ी पर ले जाकर युवक को मारी गोली

जानकारी के मुताबिक बजाय रात को अपनी पत्नी के साथ घर के अंदर था, उसी दौरान हथियार से लैस 15-20 नक्सली पहुंचे और दरवाजा जबरन खोलवाया. दरवाजा खोलकर बजाय जैसे ही बाहर आया, नक्सली साथ मारपीट करने लगे. बीच बचाव करने पर उसकी पत्नी के साथ भी मारपीट की, इसके बाद बजाय को एक पहाड़ी पर घसीट कर ले गये और वहां गोली मारकर हत्या कर दी. बता दें कि बजाय मुंडारी की पत्नी सुनिया गांव में राशन डीलर है.



पुलिस का खबरी होने के शक में उतारा मौत के घाट
पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा को हत्या की सूचना मिली तो उन्होंने जगन्नाथपुर डीएसपी प्रदीप उरांव के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर जांच के लिए भेजा. पुलिस ने रेंगड़ाहातु जाकर बजाय के शव को अपने कब्जे में लिया और झींकपानी लेकर आयी है. घटनास्थल से पुलिस को गोली के खोखे बरामद हुए हैं. गांव में चर्चा है कि नक्सलियों ने लेवी वसूली करने व उनका सहयोग नहीं करने के कारण घटना को अंजाम दिया है और उस पर पुलिस का खबरी होने का भी आरोप लगाया जा रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच मे जुटी है.

(इनपुट- उपेन्द्र गुप्ता)

यह भी पढ़ें- झारखंड चुनाव: कांग्रेस एंड कंपनी ने सियासत के लिए नक्सलियों का इस्तेमाल किया- PM मोदी

यह भी पढ़ें- स्मृति ईरानी बोलीं- मोदी सरकार ने तस्वीरें खिंचवाने के बदले गरीबों को रोटी देने का काम किया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज