मुर्गा चोरी का लगाया आरोप, तो पड़ोसी ने डंडे से दंपति की कर दी हत्या
West-Singhbum News in Hindi

मुर्गा चोरी का लगाया आरोप, तो पड़ोसी ने डंडे से दंपति की कर दी हत्या
डबल मर्डर से इलाके में दहशत का माहौल है. (सांकेतिक तस्वीर)

पश्चिमी सिंहभूम जिले के जेटेया थाना इलाके में मुर्गा चोरी का आरोप लगाने पर पड़ोसी ने डंडे से दंपति की हत्या (Murder) कर दी. घटना के वक्त मृतक और आरोपी नशे में थे.

  • Share this:
चाईबासा. झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में डबल मर्डर (Double Murder) से दहशत फैल गयी. जिले के जेटेया थाना इलाके के बड़ा पासेया गांव में शनिवार रात एक दंपति की हत्या कर दी गई. घटना को बेहद मामूली बात को लेकर अंजाम दिया गया. आरोपी के अनुसार मृतक दंपति ने उस पर मुर्गा चोरी करने का आरोप लगाया था. इसको लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था. आरोपी (Accused) ने डंडे से सिर पर हमला कर पति-पत्नी की हत्या कर दी. आरोपी बामेया बोबेंगा को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया.

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस रविवार सुबह बड़ा पासेया गांव पहुंची और दंपति के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस को छानबीन में पता चला कि आरोपी बामेया बोबेंगा और म़ृतक दंपति 50 वर्षीय कैलाश गोप और 44 वर्षीय गुरूवारी देवी के बीच पैसे को लेकर विवाद था. इस सिलसिले में 3-4 बार पहले भी झगड़ा हो चुका था. आरोपी बामेया बोबेंगा गांव में ही मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था, जबकि कैलाश गोप प्रवासी मजदूर था.

पैसे को लेकर ही शनिवार रात को बामेया और कैलाश के बीच झगड़ा हुआ. जिसके बाद नशे की हालत में दंपति बामेया के घर पहुंचे. दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई. नशे में बामेया भी था. इसी क्रम में बामेया ने एक मोटे डंडे से पहले कैलाश की पत्नी गुरुवारी के सिर पर मारा. सिर पर जोरदार प्रहार से गुरुवारी वहीं गिर गई. पत्नी की हालत को देखकर कैलाश बामेया को मारने दौड़ा. बामेया ने बचने के लिए कैलाश के सिर पर भी जोरदार प्रहार किया. जिससे कैलाश भी वहीं ढेर हो गया. सिर पर गंभीर चोट लगने से पति-पत्नी की मौके पर मौत हो गई.



नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने कारण पुलिस सुबह गांव पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर आरोपी बामेया बोबेंगा को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने हत्या की बात स्वीकार करते हुए कहा कि दोनों पति-पत्नी उसे पीटने लगे. उसने बचाव में दोनों पर डंडे से वार किया. जिससे उनकी मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज