कुर्ला-शालीमार एक्सप्रेस के चक्कों से निकला धुआं, यात्रियों में मची खलबली

News18 Jharkhand
Updated: May 27, 2019, 4:39 PM IST
कुर्ला-शालीमार एक्सप्रेस के चक्कों से निकला धुआं, यात्रियों में मची खलबली
ट्रेन के चक्कों से निकला धुआं

ट्रेन के चक्कों से धुआं निकलता देख यात्री ट्रेन से बाहर कूदने लगे. ट्रेन के अन्दर अफरा-तफरी मच गई.

  • Share this:
चक्रधरपुर रेलमंडल में कुर्ला- शालीमार एक्सप्रेस में आग लगने की खबर से खलबली मच गयी. ट्रेन के चक्कों में अचानक आग लग गयी, जिसके कारण चक्कों से धुआं निकलने लगा. यह घटना तब पेश आई, जब ट्रेन सोनुआ स्टेशन से खुलकर चक्रधरपुर की ओर बढ़ रही थी.

ट्रेन के चक्कों से धुआं निकलता देख यात्री ट्रेन से बाहर कूदने लगे. ट्रेन के अन्दर अफरा-तफरी मच गई. आनन- फानन में ट्रेन को सोनुआ- लोटापहाड़ स्टेशन के बीच रोका गया. इसके बाद जांच में पता चला कि ब्रेक बाइंडिंग से धुआं निकला रहा था, जो अक्सर गर्मी में ट्रेनों में देखा जाता है.

ट्रेन जब चक्रधरपुर स्टेशन पहुंची, तो खौफजदा यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. यात्री पानी की किल्लत से लेकर तमाम परेशानी गिना रहे थे. तक़रीबन डेढ़ घंटे तक यात्रियों ने चक्रधरपुर स्टेशन में हंगामा मचाया. बाद रेल पुलिस और स्टेशन मास्टर के समझाने पर वे शांत हुए और ट्रेन को टाटा के लिए रवाना किया गया.

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि आग के किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. वहीं प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ट्रेन में धुआं देख लोग चलती ट्रेन से कूदने लगे. इस वजह से कुछ को हलकी चोटें भी आईं.

उधर लातेहार में भी मालगाड़ी के चक्के में आग लग गई. इसके बाद कुमंडी रेलवे स्टेशन के उपलाइन पर मालगाड़ी को रोक दी गई. बाद में इस उपलाइन पर परिचालन शुरू कराया गया.

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- रांची में चूजा कारोबारी से 12.5 लाख रुपये की लूट, बंदूक लहराते फरार हुए बदमाश
Loading...

रांची के धुर्वा डैम में डूबने से दो लड़कों की मौत, एक महीने में गई 5 जान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 27, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...