लाइव टीवी

चाईबासा: PLFI कमांडर सुजीत के दस्ते का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, राइफल और गोलियां बरामद
West-Singhbum News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 6, 2020, 6:59 PM IST
चाईबासा: PLFI कमांडर सुजीत के दस्ते का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, राइफल और गोलियां बरामद
एसपी ने बताया कि नक्सली कमांडर सुजीत के दस्ते में आठ सदस्य हैं. यह दस्ता मूल रूप से विकास कार्यों से जुड़े ठेकेदारों से लेवी वसूलने का काम करता है.

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना पर जब पुलिस आनंदपुर थानाक्षेत्र के जमीतरी गांव पहुंची. और बाइक पर सवार तीन लोगों को रोकने का प्रयास किया, तो तीनों बाइक को छोड़कर जंगल की तरफ भागने लगे. लेकिन पुलिस ने खदेड़ कर लगनु को पकड़ लिया.

  • Share this:
चाईबासा. पश्चिमी सिंहभूम और सिमडेगा जिले में सक्रिय पीएलएफआई (PLFI) कमांडर सुजीत कुमार राम उर्फ साहू जी के दस्ते के हार्डकोर नक्सली (Hard Core Naxal) उगनु मछुआ उर्फ अर्जुन को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक राइफल, 30 गोलियां और 10 मोबाइल बरामद किये गये. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार लगनु महज 23 साल का है और दोनों जिलों में काफी सक्रिय था.

एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि पुलिस को सुजीत दस्ते के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी. लेकिन बुधवार को एक गुप्त सूचना पर जब पुलिस आनंदपुर थानाक्षेत्र के जमीतरी गांव पहुंची. और बाइक पर सवार तीन लोगों को रोकने का प्रयास किया, तो तीनों बाइक को मौके पर छोड़कर जंगल की तरफ भागने लगे. लेकिन पुलिस ने खदेड़ कर लगनु को पकड़ लिया.

बरामद 10 मोबाइल की जांच में जुटी पुलिस

एसपी ने बताया कि लगनु के पास से बरामद 10 मोबाइल की गहन जांच की जा रही है. इतने सारे मोबाइल एक नक्सली के पास रहने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. सभी मोबाइल में दर्ज नबंर की भी जांच पुलिस करेगी. बतौर एसपी पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली ने सुजीत दस्ते के सभी सदस्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी है. जल्द ही अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास होंगे.

एसपी ने बताया कि नक्सली कमांडर सुजीत के दस्ते में आठ सदस्य हैं. यह दस्ता मूल रूप से विकास कार्यों से जुड़े ठेकेदारों से लेवी वसूलने का काम करता था. पश्चिमी सिंहभूम और सिमडेगा जिले में यह दस्ता सक्रिय है.

इनपुट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- छिनतई गिरोह के चार अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े, 3 कट्टा बरामद  

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 6:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर