दम है तो नामदार बोफोर्स के मुद्दे पर मैदान में आएं, मैं चुनौती देता हूं- PM मोदी
West-Singhbum News in Hindi

दम है तो नामदार बोफोर्स के मुद्दे पर मैदान में आएं, मैं चुनौती देता हूं- PM मोदी
प्रधानमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग जितना रोएंगे, उतनी ही पुरानी सच्‍चाई आज की पीढ़ी को पता चलेगी. बीसवीं सदी में देश को कैसे एक परिवार ने लूटा, ये 21वीं सदी के नौजवानों का पता चलना चाहिए.

प्रधानमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग जितना रोएंगे, उतनी ही पुरानी सच्‍चाई आज की पीढ़ी को पता चलेगी. बीसवीं सदी में देश को कैसे एक परिवार ने लूटा, ये 21वीं सदी के नौजवानों का पता चलना चाहिए.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी मौसम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अब तक का सबसे तीखा हमला बोला है. झारखंड के चाईबासा में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बिना कहा कि दम है, तो नामदार बोफोर्स के मुद्दे पर मैदान में आ जाएं. मैं नामदार के परिवार और उनके रागदरबारियों, चेले-चपाटियों को चुनौती देता हूं कि अगर हिम्‍मत है, तो पूर्व पीएम जिन पर बोफोर्स के आरोप हैं, उस मुद्दे पर मैदान में आएं.

मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस पार्टी को 1984 के सिख दंगों और भोपाल गैस त्रासदी की याद दिलाते हुए भी चुनौती दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भोपाल गैस कांड के मुख्य आरोपी वारेन एंडरसन को देश से भाग जाने में पूरी मदद की.
पीएम मोदी ने अपनी चुनावी रैली में निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग जितना रोएंगे, उतनी ही पुरानी सच्‍चाई आज की पीढ़ी को पता चलेगी. बीसवीं सदी में देश को कैसे एक परिवार ने लूटा, ये 21वीं सदी के नौजवानों का पता चलना चाहिए. पीएम ने कहा कि नामदार और उनके साथी अमर्यादित भाषा में उन्हें रोज गाली देते रहते हैं, मैंने एक सभा में पुराने बोफोर्स के भ्रष्‍टाचार को याद कराया, तो तूफान आ गया. कुछ लोगों के पेट में इतना दर्द हुआ कि बस दहाड़ें मार- मार कर रोना बाकी रह गया.'भ्रष्टाचार पर मेरी टिप्पणी ने कांग्रेस के ईको सिस्टम को हिलाकर रख दिया'पीएम मोदी ने कहा, 'पूर्व प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार पर मेरी एक टिप्पणी ने कांग्रेस के ईको-सिस्टम को हिलाकर रख दिया है. मगर वो जो लगातार वर्तमान प्रधानमंत्री पर, उसके परिवार, उसकी गरीबी का मखौल उड़ाते रहते हैं इसका उन्हें कुछ फर्क नहीं पड़ता. एक परिवार देश के इतिहास के महापुरुषों के बारे में लगातार गलतबयानी करता है इसका भी उन्हें फर्क नहीं पड़ता.'पीएम ने कहा कि इन महामिलावटी दलों में एक-दूसरे का हर तरह का गुनाह माफ होता है. 50-60 साल से जो दरबारी इन्‍होंने पाले-पोसे हैं, उन्‍होंने ऐसा इको सिस्‍टम तैयार किया है, जो इनके हर प्रकार के दाग को धोने का काम कर रहे हैं. कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों ने जिस तरह देश को जकड़ा था, उसे तोड़ने में हम सफल हुए हैं. देश में कैसा सार्थक परिवर्तन आया, झारखंड इसका उदाहरण है.

पीएम ने कहा कि मैं यह दावा नहीं करता कि मैंने कांग्रेस के 70 साल के सारे अन्‍यायों को खत्‍म कर दिया है. लेकिन उस अन्‍याय को बहुत कम करने में जरूर सफल हुआ हूं. पांच वर्ष पहले झारखंड की चर्चा कोयला घोटाले, राजनीतिक अस्थिरता और नक्‍सली हमलों के लिए होती थी. आज झारखंड की चर्चा गांव-गांव में महिला सशक्‍तीकरण, सखी मंडलों और सशक्‍त होती बहनों के लिए हो रही है.



ये भी पढ़ें- झारखंड की 4 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, इन दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद

मोदी सरकार के धुर विरोधी यशवंत सिन्हा ने किया वोट, जयंत बोले- मोदी सरकार के लिए बूथों पर उत्साह

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading