पुलिस ने PLFI के 2 सक्रिय सदस्यों को पकड़ा, लेवी के पैसे बरामद

चक्रधरपुर बड़ा बाज़ार में पुलिस ने दो सक्रिय पीएलएफआई उग्रवादियों को भीड़ भाड़ वाले इलाके से धर दबोचा.

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: June 1, 2019, 7:02 PM IST
पुलिस ने PLFI के 2 सक्रिय सदस्यों को पकड़ा, लेवी के पैसे बरामद
चक्रधरपुर में मोटरसाइकिल खरीदने आए PLFI के दो उग्रवादी गिरफ्तार.
Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: June 1, 2019, 7:02 PM IST
चक्रधरपुर बड़ा बाज़ार में पुलिस ने दो सक्रिय पीएलएफआई उग्रवादियों को भीड़ भाड़ वाले इलाके से धर दबोचा है. दोनों पीएलएफआई उग्रवादी चक्रधरपुर में एक मोटरसाइकिल शो रूम से एक बाइक खरीदने पहुंचे थे. दोनों ही उग्रवादी पीएलएफआई एरिया कमांडर अजय पूर्ति गिरोह के खास सदस्य माने जाते हैं. ये सक्रिय रूप से उग्रवादी संगठन के लिए काम करते हैं. दरअसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो उग्रवादी लेवी के पैसों से बाइक खरीदने चक्रधरपुर आ रहे हैं. इस सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तुरंत एक रणनीति बनाई. इसके तहत पुलिस की टीम फ़ोर्स के साथ सादे लिबास में चक्रधरपुर बड़ा बाज़ार में मौजदू थी.

फिर जैसे ही दोनों उग्रवादी मौके पर पहुंचे पुलिस ने लपक कर उन्हें दबोच लिया. दोनों के पास से पुलिस ने 76 हजार 500 रुपये बरामद किए हैं. इनके पास से पुलिस को पीएलएफआई का पोस्टर भी मिला है. चक्रधरपुर पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है.

नकदी के साथ PLFI का पोस्टर बरामद

इस मामले में चक्रधरपुर धाना प्रभारी गोपीनाथ तिवारी ने कहा कि 31 मार्च को गश्ती के दौरान पुलिस

को गुप्त सूचना मिली कि पीएलएफआई के दो एजेंट को 80 हजार रुपये देकर एरिया कमांडर अजय पूर्ति ने हीरो की एजेंसी से मोटरसाइकिल खऱीदने के लिए भेजा है. पुलिस को मालूम चला कि मोटरसाइकिल खरीदने के लिए दिया गया पैसा लेवी का है. उन्होंने कहा कि इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार हुए उग्रवादियों के पास से पीएलएफआई का पोस्टर बरामद हुआ है. साथ ही उनके पास से 76 हजार 5 सौ रुपये मिले हैं.

ये भी पढ़ें - झारखंड सरकार में रिक्त पड़े हैं 37 हजार पद, होगी नियुक्तियां

ये भी देखें - वीडियो वायरल, एसपी ने एसआई समेत चार पुलिसकर्मियों को संस्पेंड किया
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2019, 7:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...