लाइव टीवी

चाईबासा: 25 लाख की लेवी मांगने वाले 5 PLFI उग्रवादी गिरफ्तार
West-Singhbum News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 24, 2020, 7:57 PM IST
चाईबासा: 25 लाख की लेवी मांगने वाले 5 PLFI उग्रवादी गिरफ्तार
चाईबासा में पुलिस ने पांच पीएलएफआई नक्सलियों को गिरफ्तार किया

एसपी के मुताबिक पुलिस को इसकी सूचना मिली कि पीएलएफआई के कुछ नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए गोइलकेरा में वन विभाग के एक पुराने क्वार्टर में जमा हुए हैं. इस सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की. और पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
चाईबासा. कोरोना (Corona) को लेकर चौकसी के बीच पुलिस (Police) को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली. पोड़ाहाट जंगल से पीएलएफआई कमांडर शनिचर सुरीन गिरोह के पांच उग्रवादियों (PLFI Naxals) को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. हालांकि तीन उग्रवादी भागने में सफल हो गये. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से 5 मोबाइल, एक गोली, नक्सली पर्चा और चाकू बरामद किये गये. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए गिरफ्तार नक्सलियों की समाहरणालय में थर्मल स्क्रीनिंग की गई.

ठेकेदार से मांगी 25 लाख रुपये की लेवी 

चाईबासा एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि सुरीन गिरोह के द्वारा गोईलकेरा में सड़क निर्माण में लगे ठेकेदार से 25 लाख रुपये की लेवी की मांग की गई थी. ठेकेदार ने 10 हजार रुपया एडवांस के तौर पर दे भी दिया. पहले ठेकेदार के द्वारा लेवी देने से इनकार करने पर पीएलएफआई नक्सलियों ने उसके पांच वाहनों को जला दिया था. इसके बाद दो-तीन पहले फिर से ठेकेदार के कैंप पर आकर लेवी की मांग की थी.

नक्सलियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई



एसपी के मुताबिक पुलिस को इसकी सूचना मिली कि पीएलएफआई के कुछ नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए गोइलकेरा में वन विभाग के एक पुराने क्वार्टर में जमा हुए हैं. इस सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की. और पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि तीन भागने में सफल हो गये.

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए गिरफ्तार नक्सलियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. मीडिया के सामने लाने से पहले सैनिटाइजर से हाथ धुलाया गया.

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- रांची के तमाड़ में मस्जिद में रूके हुए थे 12 विदेशी मौलवी, प्रशासन ने कब्जे में लिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 7:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर