लाइव टीवी

चाईबासा: नशे के कारोबार का खुलासा, दो घरों से 5 सौ से ज्यादा कफ सीरप और टैबलेट जब्त
West-Singhbum News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 11, 2020, 4:49 PM IST
चाईबासा: नशे के कारोबार का खुलासा, दो घरों से 5 सौ से ज्यादा कफ सीरप और टैबलेट जब्त
चाईबासा के जगन्नाथपुर में दो घरों से बड़ी संख्या में कफ सीरप और टैबलेट बरामद किये गये

दोनों दवाइयां नारकोटिक्स श्रेणी में आती हैं. और अधिक मात्रा में खाने से नशा होता है. इन दवाइयों का लगातार सेवन से इंसान नशे का आदी हो जाता है. इन दवाओं का इस्तेमाल खासकर किशोर और युवा नशे के रूप में करते हैं.

  • Share this:
चाईबासा. पश्चिमी सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर बाजार में पुलिस (Police) ने दो घर से बड़ी संख्या में कॉरेक्स कफ सीरप और टैबलेट (Corex Cough Syrup and Tablet) बरामद किये. पुलिस के मुताबिक इनका इस्तेमाल नशे के कारोबार में किया जा रहा था. छापेमारी (Raid) में घरों से 650 शीशी कफ सीरप और 550 टैबलेट बरामद किये गये. पुलिस ने इस सिलसिले में मजेंद्र गोप नामक शख्स को गिरफ्तार किया. दूसरा आरोपी हसन इमाम उर्फ बड़का भागने में सफल रहा. इमाम के घर से पुलिस ने 3 लाख 12 हजार रुपये बरामद किये.

किशोर और युवा नशे के रूप में करते हैं इस्तेमाल 

दोनों दवाइयां नारकोटिक्स श्रेणी में आती हैं. और अधिक मात्रा में खाने से नशा होता है. इन दवाइयों का लगातार सेवन से इंसान नशे का आदी हो जाता है. इन दवाओं का इस्तेमाल खासकर किशोर और युवा नशे के रूप में करते हैं. कॉरेक्स की एक शीशी 110 से 130 रुपये में मिलती है.



एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई 



ड्रग इंस्पेक्टर कुंज बिहारी चौधरी ने कहा कि प्रशासन को इन दवाइयों को अवैध तरीके से बेचने की सूचना मिली थी. जिसके बाद विशेष टीम गठित कर मंगलवार शाम को दो घरों में छापेमारी की गई. वहां से 650 शीशी कफ सीरप बरामद किये गये. एनडीपीएस और ड्रग्स एवं कॉस्मेटिक एक्ट के तहत कार्रवाई की गई.

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज 

डीएसपी प्रदीप उरांव ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आगे छानबीन चल रही है. फरार आरोपी हसन इमाम के घर से तीन लाख रुपये बरामद किये गये हैं. उसकी गिरफ्तारी के लिए कोशिश चल रही है.

छापेमारी में जगन्नाथपुर एडीओ स्मृता कुमारी, डीएसपी प्रदीप उरांव, ड्रग इंस्पेक्टर कुंज बिहारी और मजिस्ट्रेट सुषमा लकड़ा शामिल हुए. जिले में पहली बार इस तरह की छापेमारी की गई.

इनपुट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- दुमका पुलिस लाइन में जवान ने की खुदकुशी, बिहार के बक्सर का रहने वाला था मृतक

 
First published: March 11, 2020, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading