होम /न्यूज /झारखंड /धर्म परिवर्तन : पुलिस ने दर्ज नहीं की मिशनरी परिवार की शिकायत, डीएसपी करेंगे जांच

धर्म परिवर्तन : पुलिस ने दर्ज नहीं की मिशनरी परिवार की शिकायत, डीएसपी करेंगे जांच

पश्चिम सिंहभूम - मझगांव थाना क्षेत्र में आदिवासी सरना धर्मावलंबियों का धर्म परिवर्तन करने का एक और मामला सामने आया.

पश्चिम सिंहभूम - मझगांव थाना क्षेत्र में आदिवासी सरना धर्मावलंबियों का धर्म परिवर्तन करने का एक और मामला सामने आया.

पश्चिम सिंहभूम जिला के मझगांव थाना क्षेत्र में आदिवासी सरना धर्मावलंबियों का धर्म परिवर्तन करने का एक और मामला सामने आय ...अधिक पढ़ें

    पश्चिम सिंहभूम जिला के मझगांव थाना क्षेत्र में आदिवासी सरना धर्मावलंबियों का धर्म परिवर्तन करने का एक और मामला सामने आया है. मामला तब प्रकाश में आया जब मझगांव थाना के बलियापोस पंचायत के गढकेशना गांव के एक परिवार के लोग मिशनरी धर्म मानने पर गांव के सरना लोगों द्वारा मारपीट करने और गांव से निकालने का आरोप लगाया. मिशनरी से जुड़े परिवार ने थाना में लिखित शिकायत की है. लेकिन पुलिस ने अभी इस पर मामला दर्ज नहीं की है. इसकी जांच मंगलवार को डीएसपी स्तर पर की जाएगी.

    गांव के मुखिया एलिन पाट पिंगुवा और ग्राम प्रधान (मुंडा) रूस्तम पाट पिंगुवा ने मिशनरी परिवार के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. मुखिया और मुंडा ने मिशनरी पर पलटवार करते हुए कहा कि बाहर से आकर मिशनरी के लोग गांव के सरना आदिवासी परिवार का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. इसका गांव के लोग विरोध कर रहे हैं. मिशनरी से जुड़े लोगों को गांव में प्रवेश नहीं करने की चेतावनी कई बार दी गई है, लेकिन मिशनरी के लोग गांव के लोगों की चेतावनी को नजरअंदाज कर धर्म परिवर्तन करने में जुटे हुए हैं.

    मुखिया ने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि मिशनरी के लोग परिवार के 18 साल से कम उम्र के बच्चों जिसमें स्कूली छात्र भी हैं, केवल धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. उनके माता-पिता को धर्म परिवर्तन नहीं करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वीडियो के साथ ही और कई तरह का लोभ देकर बच्चों को खास निशाना बनाया जा रहा है. इसी का जब विरोध किया जा रहा है तो थाना में मार-पीट और गांव से बाहर निकालने का आरोप लगाया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें - मानव तस्करी से मुक्त कराई गई 9 बच्चियां, दलाल फरार

    ये भी पढ़ें - टल्ली टीचर्स के चलते बच्चों ने स्कूल को कहा बाय-बाय

    Tags: Jharkhand news, Police

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें