लाइव टीवी

सेल के खदान में कोरोना से बचाव के इंतजाम नहीं, कर्मचारियों ने किया हंगामा
West-Singhbum News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 25, 2020, 2:24 PM IST
सेल के खदान में कोरोना से बचाव के इंतजाम नहीं, कर्मचारियों ने किया हंगामा
कर्मचारियों का आरोप है कि कोरोना के खतरे के बावजूद सेल प्रबंधन उनकी सुरक्षा को लेकर लापरवाह बना हुआ है.

सेल कर्मचारी आलम अंसारी का कहना है कि जब देश पीएम से लेकर सीएम तक कोरोनावायरस को लेकर अपील कर रहे हैं. सावधानियां बरते के लिए दिशा-निर्देश दे रहे हैं. ऐसे में सेल प्रबंधन खुलेआम इन चीजों का उल्लंघन कर रहा है.

  • Share this:
चाईबासा. सारंडा में सेल (SAIL) के मेघाहातूबुरू आयरन खदान में कर्मचारियों ने मास्क और सैनिटाइजर को लेकर हंगामा (Ruckus) किया. मेनगेट पर सैकड़ों सेलकर्मी जमा होकर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की. कर्मियों का आरोप है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए भी सेल प्रबंधन उनके सुरक्षा को नजरअंदाज कर रहा है. इसलिए काम को ठप कर दिया गया है. कर्मियों का कहना है कि सुरक्षा संबंधी तमाम सुविधा मिलने के बाद ही वे काम पर लौटेंगे.

'सरकारों के निर्देश का हो रहा उल्लंघन'

सेल कर्मचारी आलम अंसारी का कहना है कि जब देश पीएम से लेकर सीएम तक कोरोनावायरस को लेकर अपील कर रहे हैं. सावधानियां बरते के लिए दिशा-निर्देश दे रहे हैं. ऐसे में सेल प्रबंधन खुलेआम इन चीजों का उल्लंघन कर रहा है. लॉकडाउन को भी नहीं मान रहा.

सेलकर्मी सिंहराय बानरा का आरोप है कि वे काम करने के लिए तैयार हैं, लेकिन सेल प्रबंधन कोई सुविधा देने को तैयार नहीं है. ना मास्क, ना सैनिटाइजर और ना ही हैंडवाश मुहैया कराया जा रहा. इससे उन जैसे मजदूरों के सामने कोरोनावायरस का बड़ा खतरा बना हुआ है. एक ही बस में 30-35 कर्मियों को खदान लाया जाता है. बस को भी सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है. खदान में सोशल डिस्टेंसिंग मैंनटेन नहीं हो रहा. मशीनों को भी सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है.



शनिवार को हुई थी वार्ता 

इस संबंध में कर्मचारियों की सेल प्रबंधन से बीते शनिवार को वार्ता हुई थी. इस दौरान प्रबंधन ने सारी सुविधाएं देने का आश्वासन दिया था. लेकिन अबतक कोई सुविधा मुहैया नहीं करायी गई.

'सभी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य'

डीसी अरवा राजकमल ने कहा कि देश के सभी स्टील प्लांट को चालू रखने के लिए आयरन माइंस में काम चालू रखा गया है. लेकिन कोरोनावायरस के खतरे से बचने के लिए सभी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है.

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- कोरोना से लड़ाई में सामने आए झारखंड के सांसद और विधायक, मुख्यमंत्री राहत कोष में धनवर्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 2:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर