अपना शहर चुनें

States

चाईबासा: PLFI दस्ते के साथ सुरक्षा बलों की भीषण मुठभेड़, हथियारों के साथ उग्रवादी गिरफ्तार

चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई.
चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई.

जवानों (Security Forces) को आता देख उग्रवादियों (Extremist) ने फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन जबावी कार्रवाई के बाद वे ज्यादा देर टिक तक नहीं सके. और मौके से जान बचाकर भाग गये.

  • Share this:
चाईबासा. झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पोड़ाहाट जंगल के उदलकम की पहाड़ी पर पीएलएफआई उग्रवादी (PLFI Extremist) और सुरक्षा बलों (Security Forces) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई. इस दौरान दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड फायरिंग की गई. बाद में सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख उग्रवादी अपने कई हथियार व सामान छोड़कर भागने को विवश हो गए. लेकिन भागने के क्रम में एक उग्रवादी को जवानों ने पकड़ लिया. उग्रवादियों के अस्थायी कैंप से जवानों ने तीन रायफल, सैकड़ों जिंदा कारतूस, मैगजीन, वर्दी, मोबाइल, सोलर लाइट, बैग, नक्सली साहित्य व रोजमर्रा की चीजें बरामद की हैं.

उदलकम की पहाड़ी पर पीएलएफआई उग्रवादियों की होने की सूचना पर एसपी आपरेशन प्रणव आनंद झा व सीआरपीएफ 60 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी राजू डी नायक के नेतृत्व में सुरक्षा बल के जवानों ने उग्रवादियों के कैंप पर धावा बोला. जवानों के आते देख उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन जबावी कार्रवाई के बाद वे ज्यादा देर टिक तक नहीं सके. और मौके से जान बचाकर भाग गये.

जारी है सर्च ऑपरेशन



गौरतलब है कि जिला पुलिस व सीआरपीएफ मिलकर इनदिनों पोड़ाहाट व सारंडा में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद से एसपी इंद्रजीत महथा और सीआरपीएफ के डीआईजी एसएस रावत सोनुआ में कैम्प किये हुए हैं. दोनों पदाधिकारी सोनुआ से ऑपरेशन का मॉनिटरिंग कर रहे हैं. एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. अभियान में सीआरपीएफ 60 बटालियन के पदाधिकारी राजू डी नायक, अपर पुलिस अधीक्षक अभियान प्रणव आनंद झा, सहायक कमांडेन्ट वीरेंद्र कुमार, पंकज राय, कुलदीप कुमार के साथ सशत्र बल के जवान शामिल थे.
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज