झारखंड स्थापना दिवस : डीसी-एसपी ने भगवान बिरसा मुंडा को दी श्रद्धांजलि

Upendra Gupta | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 15, 2017, 12:43 PM IST
झारखंड स्थापना दिवस : डीसी-एसपी ने भगवान बिरसा मुंडा को दी श्रद्धांजलि
राज्य स्थापना के अवसर पर डीसी-एसपी ने भगवान बिरसा मुंडा को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी
Upendra Gupta | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 15, 2017, 12:43 PM IST
झारखंड राज्य स्थापना दिवस समारोह और भगवान बिरसा की जयंती पर आज चाईबासा बस स्टैंड के पास भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर डीसी-एसपी उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इसके बाद डीसी अरवा राजकमल ने सदर अस्पताल में मरीजों के बीच फल का वितरण किया और सफाई अभियान चलाया. सदर अस्पताल के पोस्टमॉर्ट हाउस की गंदगी के पास सफाई के दौरान डीसी की मां ने भी झाड़ू लगाया. डीसी ने कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी के सफाई अभियान से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि इसीलिए वह सबसे गंदी जगह पर झाडू लगा कर लोगों की सिर्फ मानसिकता में बदलाव लाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह मां ही है जो हर बच्चे को स्वच्छता के बारे सिखाती हैं. आज मां भी स्वच्छता के संदेश के साथ आना चाही तब मैंने उन्हें साथ ले आया.

वहीं चाईबासा एसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि आज भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के साथ राज्य स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. भगवान बिरसा मुंडा ने समाज के हर वर्ग को जोड़ने का काम किया था. हमें उम्मीद है कि झारखंड राज्य भगवान के दिखाए रास्ते पर चलेगा. उन्होंने कहा कि हम झारखंड के लोगों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने और उनकी सेवा के लिए सदा तत्पर हैं.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर