पश्चिमी सिंहभूम: चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पहुंची मतदाता जागरूकता ट्रेन, हुआ जोरदार स्वागत

चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पर मतदाता जागरूकता ट्रेन का पश्चिमी सिंहभूम जिला प्रशासन द्वारा भव्य स्वागत किया गया.

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: April 9, 2019, 8:25 AM IST
पश्चिमी सिंहभूम: चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पहुंची मतदाता जागरूकता ट्रेन, हुआ जोरदार स्वागत
पश्चिमी सिंहभूम: चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पहुंची मतदाता जागरूकता ट्रेन, हुआ जोरदार स्वागत
Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: April 9, 2019, 8:25 AM IST
भारत निर्वाचन आयोग शत प्रतिशत मतदान के लिए संकल्पित हैं, इसके लिए तरह-तरह के जागरूकता अभियान पूरे देश में चलाए जा रहे हैं. इसी क्रम में झारखंड के चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पर मतदाता जागरूकता ट्रेन के पहुंचने पर पश्चिमी सिंहभूम जिला प्रशासन द्वारा भव्य स्वागत किया गया. मतदाता जागरूकता ट्रेन सोमवार रात हावड़ा स्टेशन से खुली और आज अहले सुबह 4 बजकर 51 मिनट पर चक्रधरपुर स्टेशन पहुंची और लगभग 7 मिनट तक चक्रधरपुर स्टेशन पर रुकी, उसके बाद ट्रेन राउरकेला के लिए रवाना हो गई.

चक्रधरपुर स्टेशन पर मतदाता जागरूकता ट्रेन का डीसी अरवा राजकमल, एसपी चंदन झा, चाईबासा और चक्रधरपुर के एसडीओ-एसडीपीओ, रेलवे के अधिकारी-कर्मी, सीआरपीएफ के अधिकारी-जवान, स्कूली बच्चों के साथ बड़ी संख्या में चक्रधरपुर के लोग मौजूद रहे. सभी ने मतदाता जागरूकता ट्रेन का जोरदार स्वागत किया. लगभग 7 मिनट तक ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी रही और उस दौरान डीसी ने सभी लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की.

वहीं हाथों में तख्तियां लिए स्कूल बच्चों ने मानव श्रृखंला बना कर मतदान करने की अपील की, तो वहीं स्थानीय कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक फोक नृत्य प्रस्तुत किया. मतदाताओं को जागरूक करने की दिशा में रेलवे के इस अनोखे पहल से सुबह-सुबह चक्रधरपुर स्टेशन पर माहौल का काफी बदला हुआ सा लगा. साथ ही प्लेटफार्म से लेकर स्टेशन परिसर तक मतदाता जागरूकता की ही चर्चा रही. वहीं लोगों में भी मतदान के प्रति जागरूकता भी देखी गई. बता दें कि यह हावड़ा से अहमदाबाद तक जिन-जिन स्टेशनों पर रूकेगी, वहां इसी तरह स्वागत किया जाएगा.

डीसी अरवा राजकमल ने इस मौके पर कहा कि देश को मजबूती देने के लिए अधिक से अधिक से मतदान करें और अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग जरूर करें. वहीं एसपी ने लोगों को भरोसा देते कहा कि लोग बेखौफ होकर अपना मतदान करें, सुरक्षा के लिए कड़ी व्यवस्था की गई है. खासकर नक्सल प्रभावित इलाकों में जहां नक्सलियों के खौफ के कारण लोग मतदान के लिए नहीं जा पाते हैं, वहां सीआरपीएफ के जवान उनकी सुरक्षा में मौजूद रहेंगे.

यह भी देखें- VIDEO: चक्रधरपुर के रेलवे स्टेशन पर चला स्वच्छ भारत अभियान

यह भी पढ़ें- पश्चिम सिंहभूम के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के लिए मचा है हाहाकार

यह भी देखें- VIDEO: मतदाता जागरूकता को लेकर आयोजित हुआ फैंसी क्रिकेट टूर्नामेंट
Loading...

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2019, 8:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...