• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • COVID-19 Update: पश्चिम सिंहभूम में भी COVID-19 ने दी दस्तक, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 226 हुई

COVID-19 Update: पश्चिम सिंहभूम में भी COVID-19 ने दी दस्तक, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 226 हुई

झारखंड में सोमवार को कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के तीन नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 226 हो गई है.

झारखंड में सोमवार को कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के तीन नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 226 हो गई है.

  • Share this:
    रांची. झारखंड (Jharkhand) के पश्चिम सिंहभूम जिले में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही अब राज्य के 18 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल गया है. वहीं, झारखंड में सोमवार को कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के तीन नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 226 हो गई है. अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है.

    चाईबासा में मिला पहला कोरोना मरीज
    स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. नितिन कुलकर्णी ने सोमवार को कहा कि हजारीबाग, जमशेदपुर और चाईबासा में एक-एक मरीज में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. पश्चिम सिंहभूम जिले के मुख्यालय चाईबासा में सोमवार को पहला कोरोना मरीज मिला है. चेन्नई से लौटा शख्स 14 मई से चाईबासा के प्रमंडलीय प्रशिक्षण केंद्र में क्‍वारंटाइन में रह रहा था. अब उस कोरोना मरीज को चक्रधरपुर के रेलवे कोरोना अस्पताल ले जाने की तैयारी हो रही है.

    देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 90,927 
    वहीं देश भर में कोरोना के कारण बीते 24 घंटे में 120 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,872 हो गई है. इसी अवधि में संक्रमण के 4,987 नए मामले सामने आए जिसके बाद रविवार सुबह कुल मामले बढ़कर 90,927 हो गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ये आंकड़े शनिवार सुबह आठ बजे से सामने आए हैं. मंत्रालय ने बताया कि देश में 53,946 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 34,108 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. और एक मरीज देश से बाहर चला गया है.

    ये भी पढ़ें- झारखंड: कोरोना से जंग में जामताड़ा जिले ने भी मारी बाजी, दोनों मरीज हुए ठीक

    कोरोना संकट में किचन गार्डन को बढ़ावा देकर दूसरों के लिए प्रेरणा बनी ये दंपति

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज