Assembly Banner 2021

रेप की शिकायत पुलिस से करने की धमकी देने पर रेत दिया था महिला का गला, दो आरोपी गिरफ्तार

सिर कटी महिला की लाश मिलने के मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

सिर कटी महिला की लाश मिलने के मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ओरमांझी (Ormanjhi) में सिर कटी महिला का लाश मिलने की गुत्थी पुलिस (Police) ने सुलझा ली है. पुलिस का दावा है कि रेप (Rape) के बाद महिला ने पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी तो आरोपियों ने महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 3:19 PM IST
  • Share this:
रांची. ओरमांझी (Ormanjhi) में सिर कटी लाश की गुत्थी सुलझाने वाली रांची पुलिस (Ranchi Police) को एक बार फिर ऐसा ही मामला 20 फरवरी को मिला और यहां भी पुलिस ने बाजी मार ली है. मामला रांची के दशम फॉल थाना क्षेत्र का है और पुलिस ने महज 4 दिन में ही जांच करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार महिला की हत्या दुष्कर्म का विरोध करने की वजह से की गई थी. आरोपियों ने पहले महिला का सिर उसके धड़ से अलग किया और फिर साक्ष्य छिपाने और शव की शिनाख्त न हो इसे लेकर सिर को कपड़े में बांधकर आग लगा दी और मौके से फरार हो गये. हालांकि आरोपियों की साक्ष्य छिपाने की कोशिशों को पुलिस ने नाकाम करते हुए मामले में शामिल सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या था मामला



रांची के दशम फाल इलाके के जंगल से 20 फरवरी को अज्ञात महिला की सिर कटी लाश बरामद हुई थी. हालांकि थोड़ी ही दूरी पर महिला का सिर पड़ा मिला था, जिसे जलाने की कोशिश की गई थी. इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की और महिला के शिनाख्त के बाद आरोपियों तक पहुंची. महिला रानहे थाना क्षेत्र की है जो किसी काम से बुंडू आई थी, जहां उसकी दो पूर्व परिचितों से मुलाकात हुई. दोनों आरोपियों का नाम राम मुंडा और लक्ष्मण मुंडा है.
ऑपरेशन के बाद बाद भी पैदा हुआ बच्चा तो सरकार 30000 से 2 लाख रुपए तक देगी मुआवजा

इस दौरान आरोपियों की नीयत महिला को देख खराब हो गई और फिर वे उसके साथ जबरदस्ती करने लगे जिसका विरोध करने और मामले की शिकायत पुलिस से करने की धमकी महिला ने दे दी, जिससे आरोपियों ने इससे बचने के इरादे से महिला की हत्या कर दी और फिर साक्ष्य छिपाने के इरादे से महिला के सिर को धड़ से अलग कर दिया और उसे आग के हवाले कर दिया.

ऐसे आरोपियों तक पहुंची पुलिस

मामले की जानकारी पुलिस के संज्ञान में आने के बाद पुलिस पहले गुमशुदा महिलाओं की जानकारी इक्कट्ठा की, जिसमें राहे थाना क्षेत्र से लापता महिला की जानकारी पुलिस के हाथ लगी, जिसके बाद जांच के बाद रांची पुलिस के सामने सारी हकीकत आ गई. मामले में जब राम और लक्ष्म मुंडा को हिरासत में पुलिस ने लिया तो उन्होंने सारी जानकारी पुलिस को दी.

वहीं मामले में शामिल अन्य 2 आरोपियों की भी जानकारी दी, जिसके बाद इस वारदात को अंजाम देने वाले चार अपराधियों को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में लक्ष्मण मुंडा, राम मुंडा, सुखलाल मुंडा और संजय टूटी शामिल थे. सभी अपराधी दशमफाल थाना क्षेत्र के हेसापीढ़ी के रहने वाले हैं. वहीं मृतक महिला कौशल्या देवी राहे ओपी क्षेत्र की रहने वाली थी. वह विधवा थी और उसके दो बच्चे भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज