आंखें निकालीं, नाक तोड़ी फिर 'बुरी आत्मा' भगाने के नाम पर महिला को त्रिशूल घोंपा
Ranchi News in Hindi

आंखें निकालीं, नाक तोड़ी फिर 'बुरी आत्मा' भगाने के नाम पर महिला को त्रिशूल घोंपा
पुलिस ने बताया कि शनिवार को तंत्र क्रिया करने के दौरान आलम ने रुदनी के शरीर में ‌त्रिशूल घोंप दिया. इससे रुदनी की मौत हो गई लेकिन परिजनों ने इस संबंध में किसी को भी सूचित नहीं किया और शव को लेकर चुपचाप रवाना हो गए. (प्रतीकात्मक फोटो)

झारखंड में अंधविश्वास के चलते की गई हत्या, पुलिस ने आरोपितों को किया गिरफ्तार, परिजन भी छुपाना चाह रहे थे मामला, मुखबिर की सूचना पर की पुलिस ने कार्रवाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 9:47 AM IST
  • Share this:
देश में अंधविश्वास किस तरह से अपने पैर पसारे हुए है इसका सटीक उदाहरण झारखंड में देखने को मिला. यहां के गढवा जिले में एक तांत्रिक ने 47 साल की महिला की यह कहकर हत्या कर दी कि उसके शरीर में बुरी आत्मा ने वास कर लिया है. पीड़िता के शरीर से बुरी आत्मा निकालने की बात कह कर तांत्रिक ने कई दिनों तक उसे यात्नाएं दीं. उसने महिला की आंखें निकाल लीं, नाक तोड़ दी, बुरी तरह पीटा और फिर उसने महिला के सीने मे त्रिशूल घोंप दिया. पुलिस ने अब मामले में तांत्रिक आलम देवी और उसके पति सत्येंद्र ओराऊं को रविवार को गिरफ्तार कर लिया.

बीमार थी, इलाज की जगह करवाया टोना टोटका
पुलिस ने बताया कि कोनमंदिरा गांव की रुदनी देवी कुछ दिनों से बीमार चल रही थी. परिजन ने इसे बीमारी न मानते हुए टोना टोटका समझा और तांत्रिक के पास पहुंच गए. इस दौरान आलम ने रुदनी पर कुछ तंत्र मंत्र का इस्तेमाल किया लेकिन उसकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ. उसने परिजनों से कहा कि रुदनी के शरीर में बुरी आत्मा ने वास कर लिया है उसे निकालने के लिए कुछ दिन उसी के पास रहना होगा.

परिवार चुपचाप शव लेकर हुआ रवाना
पुलिस ने बताया कि शनिवार को तंत्र क्रिया करने के दौरान आलम ने रुदनी के शरीर में ‌त्रिशूल घोंप दिया. इससे रुदनी की मौत हो गई लेकिन परिजनों ने इस संबंध में किसी को भी सूचित नहीं किया और शव को लेकर चुपचाप रवाना हो गए. हालांकि पुलिस को इस संबंध में मुखबिर से सूचना मिल गई. जिसके बाद नाकाबंदी में परिजनों को शव के साथ पुलिस ने पकड़ लिया. पुलिस के अनुसार शव पर कई जगह चोटों के निशान थे. उसकी आंखें निकाल ली गई थीं, नाक तोड़ दी गई थी और सीने पर बड़ घाव था. बाद में पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयानों के आधार पर तांत्रिक को भी गिरफ्तार कर लिया.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज