बेंगलुरु में कश्मीरी युवकों की पिटाई, महबूबा ने की कार्रवाई की मांग


Updated: December 20, 2017, 10:03 AM IST
बेंगलुरु में कश्मीरी युवकों की पिटाई, महबूबा ने की कार्रवाई की मांग
बेंगलुरू में कश्मीरी युवकों की पिटाई, महबूबा ने की कार्रवाई की मांग

बेंगलुरू में कश्मीरी युवकों की पिटाई, महबूबा ने की कार्रवाई की मांग

  • Share this:
जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बेंगलुरु में कन्नड़ नहीं बोलने पर एक कश्मीरी छात्र और उसके भाई की कथित तौर पर हुई पिटाई के मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक, उत्तर बेंगलुरु के संजय नगर इलाके में एक बस स्टॉप के पास कुछ लोगों ने होटल प्रबंधन की पढ़ाई करने वाले 24 साल के एक कश्मीरी छात्र और उसके बड़े भाई की पिटाई कर दी. उनकी गाड़ी को नुकसान पहुंचाया. पुलिस ने बताया कि यह घटना 11 दिसंबर की रात की है लेकिन बाद में सामने आई.

महबूबा ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बेंगलुरु में दो कश्मीरी भाइयों की पिटाई की खबर से काफी परेशान हूं. मैं अधिकारियों से अनुरोध करुंगी कि वे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.’’

बेंगलुरु उत्तर के पुलिस उपायुक्त चेतन सिंह राठौड़ ने बताया कि बस स्टॉप के नजदीक लगे सीसीटीवी से मिली फुटेज के आधार पर महेश और हरीश नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. दोनों अभी जमानत पर हैं. पुलिस ने बताया कि महेश एक फैशन डिजाइनर है जबकि हरीश ड्राइवर है.

पीड़ितों के एक दोस्त ने नाम उजागर नहीं करने पर बताया कि यहां के एक कॉलेज में पढ़ने वाला छात्र और उसका भाई 11 दिसंबर की सुबह एक कार से घर लौट रहे थे, तभी एक फोन कॉल का जवाब देने के लिए उन्होंने कार रोकी. इस बीच, बाइक सवार दो युवक वहां पहुंचे. उनसे कन्नड़ में कुछ पूछा.

छात्र ने उन्हें बताया कि वह कन्नड़ नहीं जानता है. इसके बाद युवकों ने जोर दिया कि वे कन्नड़ में बोलें.

पीड़ितों के दोस्त ने कहा, ‘‘जब छात्र और उसके भाई ने आपत्ति जताई तो दोनों युवकों ने फोन कर कुछ और लोगों को बुला लिया. उन पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. उन्होंने उनकी कार भी क्षतिग्रस्त कर दी.’’ घटना में दोनों को चोटें आईं. नजदीक के अस्पताल में उनका इलाज हुआ.
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Bangalore से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2017, 7:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...