लाइव टीवी

केजरीवाल के घर पहुंचा ये 'मफलरमैन' तो हैरान रह गए सब

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 12:10 PM IST
केजरीवाल के घर पहुंचा ये 'मफलरमैन' तो हैरान रह गए सब
मफलरमैन के घर मफलरमैन

दिल्ली विधानसभा चुनावों में मंगलवार को वोटों की काउंटिंग के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर एक ऐसा मफलरमैन पहुंचा कि सब हैरान रह गए. बेशक अरविंद केजरीवाल इस जाड़े में मफलर बांधे नजर नहीं आए लेकिन इस मफलरमैन समां जरूर बांध दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 12:10 PM IST
  • Share this:
बेशक इस जाड़े में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गले में पड़ा रहने वाला मफलर गायब हो चुका है. लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनावों में वोटों की काउंटिंग के बीच जब आम आदमी पार्टी काफी आगे चल रही थी तो मुख्यमंत्री के आवास पर एक क्यूट मफलरमैन पहुंच गया. इस मफलरमैन की फोटो आम आदमी पार्टी ने अपने आफिशियल फेसबुक और ट्विटर हैंडल पर पोस्ट भी किया.

हर बार जाड़ा आते ही हम लोग केजरीवाल को मफलर पहने देखते थे. इसके चलते उनका नाम ही मफलरमैन पड़ गया. कहा जा सकता है कि बेशक केजरीवाल ने मफलर को खुद से अलग कर दिया लेकिन ये अब भी उनकी खास पहचान बना हुआ है. केजरीवाल की यही नकल करते हुए एक क्यूट सा मफलरमैन उनके घर पर पहुंच गया.

कौन है ये मफलरमैन
दरअसल ये मफलरमैन आम आदमी पार्टी का समर्थक एक बच्चा है. जो केजरीवाल की तरह ही रूप रखकर सिविल लाइंस स्थित उनके आधिकारिक घर पर पहुंचा. उसने आप की टोपी लगाई थी. केजरीवाल जैसा चश्मा लगाया हुआ था. वैसी ही मूंछें और उसी तरह काला मफलर बांधकर अपना हाथ उन्हीं की स्टाइल में ऊपर किया हुआ था.

आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब मफलर में होते थे


मफलरमैन की फोटो वायरल 
जब ये मफलरमैन केजरीवाल के घर पर पहुंचा तो फोटोग्राफर्स ने फटाफट उसकी तस्वीरें खींच लीं. ये फोटो देखते ही देखते फेसबुक और ट्विटर पर वायरल होने लगी. ये मफलरमैन खुद आम आदमी पार्टी को भी इतना पसंद आ गया कि उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर जब ये तस्वीर डाली तो 50 मिनट में ही इसके हजारों शेयर हो गए. बड़ी संख्या में लोगों ने इस पर कमेंट किया. 21 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पर लाइक का बटन दबाया.
इन जाड़ों में केजरीवाल मफलर में नजर नहीं आए. उन्होंने अपना मफलर किनारे रख दिया


कहां थे तब असली मफलरमैन
इस मफलरमैन को तमाम लोगों ने दिल्ली के बेहतर स्कूलों और पढाई से जोड़ा तो कुछ ने इसे केजरीवाल सरकार के अच्छे कामों से. जब ये मफलरमैन केजरीवाल के घर के सामने प्रगट हुआ तो असली मफलरमैन चुनावों की काउंटिंग के बीच आम आदमी पार्टी के कार्यालय के लिए निकल चुके थे.
गौरतलब है कि केजरीवाल 2015 से सिविल लाइंस के इस चार कमरे के बंगले में रह रहे हैं. बताते हैं कि कभी ये मकान प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी का था.

ये भी पढ़ें 
क्यों दिल्ली में सबसे VVIP सीट है नई दिल्ली, जहां से बनते रहे हैं सीएम
गिरिराज किशोर: खरा-खरा कहने वाला वो लेखक, जो साहित्य से लेकर फेसबुक तक मुखर था
कौन थी पिता के कातिल से शादी रचाने वाली कोटा रानी, जिससे की गई महबूबा मुफ्ती की तुलना
क्या आरक्षण के मुद्दे पर फिर फंसने वाली है बीजेपी
क्या हैक हो सकती है ईवीएम, हर चुनाव में क्यों उठते हैं सवाल?
कोरोना वायरस की सच्चाई बताने वालों को गायब कर दे रहा है चीन
कोरोना वायरस से भी खतरनाक हैं उससे जुड़ी मनगढ़ंत कहानियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 12:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर