लाइव टीवी

वैज्ञानिकों के मुताबिक ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, देखें तस्वीरें

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 12:10 PM IST
वैज्ञानिकों के मुताबिक ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, देखें तस्वीरें
हाल ही में बेला हदीद अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ संबंधों के चलते चर्चा में थीं (फाइल फोटो)

वैज्ञानिकों ने गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी (Golden Ratio of Beauty Phi) स्टैंडर्ड्स के मुताबिक दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला (World's Most beautiful Woman) इस 23 साल की मॉडल को बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 12:10 PM IST
  • Share this:
लंदन: वैज्ञानिकों ने 'गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी' (Golden Ratio of Beauty Phi) स्टैंडर्ड्स के मुताबिक दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला 'विक्टोरियाज सीक्रेट' (Victoria's Secret model) मॉडल के चेहरे को पाया है जो स्टैंडर्ड्स के सबसे करीब पाई गई हैं.

सुपरमॉडल बेला हदीद (Bella Hadid) को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला माना गया है. कम से कम, ग्रीक गणित (Greek Mathematics) ऐसा ही मानते हैं.

इस तरह फॉर्मूले के प्रयोग से करते हैं सुदंरता की परख
वैज्ञानिकों ने माना है कि वे इस धरती की सबसे खूबसूरत महिला हैं. ऐसा उन्होंने 'गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी' स्टैंडर्ड्स के आधार पर पाया है. उन्होंने विक्टोरियाज सीक्रेट मॉडल के चेहरे को परफेक्शन के सबसे नजदीक पाया है. ऐसा दावा goss.ie. की एक रिपोर्ट में किया गया है.

 

 




View this post on Instagram




 

Who is she


A post shared by (@bellahadid) on






'गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी' क्लासिकल ग्रीक गणनाओं के आधार पर खूबसूरती का निर्धारण करता है. इसके लिए वह चेहरे की माप (Measurements of face) का प्रयोग करता है और ग्रीक स्कॉलर्स (Greek Scholars) के तय किए स्टैंडर्ड्स पर जांचता है. ऐसा प्रयास उन्होंने वैज्ञानिक फॉर्मूले के मुताबिक सुंदरता की परख के लिए ऐसा किया है.

 



 




View this post on Instagram




 

Closing @etro So nice to work with you @sagliogeraldine @carlomengucci and everyone at Etro @pg_dmcasting such a kind team


A post shared by (@bellahadid) on






दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर रहीं ये एक्ट्रेस
'गोल्डेन रेशियो' की माप के मुताबिक 23 साल की बेला का चेहरा तय मानकों पर 94.35% फिट बैठता है. इसके साथ ही गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी के पैरामीटर्स के मुताबिक पॉप गायिका बियान्स (Beyonce) इन मानकों पर दूसरे नंबर पर आती हैं. उनका चेहरा इन मानकों पर 92.44% फिट बैठता है.

गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी के मानकों के मुताबिक ही एक्ट्रेस अंबर हर्ड (Amber Heard) इस मामले में 91.85% फिट चेहरे के साथ तीन नंबर पर आती हैं. जबकि एरियाना ग्रांडे (Ariana Grande) मानकों पर 91.81% बैठते चेहरे के साथ चौथे नंबर पर आई हैं.

 



 




View this post on Instagram




 

wearing marc for marc


A post shared by (@bellahadid) on






बेला की ठोड़ी है करीब 100% परफेक्ट
लंदन (London) की मशहूर हार्ले स्ट्रीट के प्रमुख फेशियल कॉस्मेटिक सर्जन डॉ जूलियन डी सिल्वा ने इस नाप-जोख को करवाया है.

डॉ जूलियन ने डेलीमेल से कहा, जब चेहरे की परफेक्शन के बारे में सारी नापजोख कर ली गई तो साफ तौर पर बेला हदीद विनर रही हैं. उन्होंने ठोड़ी (Chin) के मामले में अब तक का सबसे ज्यादा स्कोर किया है. उन्होंने इस मामले में 99.7% परफेक्शन हासिल किया और मात्र 0.3% से बिल्कुल परफेक्ट ठोड़ी वाली महिला होने से रह गईं.

 



 




View this post on Instagram




 

I miss you New York. We just got a new couch I can’t wait to actually lay on it


A post shared by (@bellahadid) on






इस हफ्ते की शुरुआत में बेला की अपने पूर्व ब्वॉयफ्रेंड (Boyfriend) के साथ फिर से जाने की अफवाह ख़बर बनी थी. ऐसा बेला के अपने पूर्व ब्वॉयफ्रेंड के बर्थडे पर मौजूद होने से हुआ था.

यह भी पढ़ें: इस गांव के लिए Google मैप बना खतरा, पुलिस ने लोगों को यूज़ न करने की दी सलाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 8:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर