ऑस्ट्रेलिया की युवतियां क्यों डाल रही हैं 'नंगी बांहों' वाली सेल्फी

प्रेस गैलरी में बैठी पत्रकार को छोटी आस्तीन के कपड़ों की वजह से संसद से बाहर निकाल दिया गया.

News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 8:06 AM IST
ऑस्ट्रेलिया की युवतियां क्यों डाल रही हैं 'नंगी बांहों' वाली सेल्फी
पेट्रिशिया कार्वेलास विवादित ड्रेस में
News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 8:06 AM IST
ऑस्ट्रेलिया की युवतियां धड़ाधड़ खुली बांहों वाली सेल्फी पोस्ट कर रही हैं. नंगी बांहों वाली सेल्फी डालकर वे उस महिला पत्रकार को समर्थन दे रही हैं जिसे ऑस्ट्रेलियाई संसद ने जरूरत से ज्यादा कंधे दिखने की वजह से बाहर निकाल दिया. रेडियो प्रेजेंटर पेट्रिशिया कार्वेलास को संसद ने क्वेशचन राउंड के दौरान बाहर निकलने को कह दिया, जो उस वक्त छोटी आस्तीन वाले कपड़े पहने हुए थीं. इसी बात पर ऑस्ट्रेलिया के सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है.

ये है वो विवादित ड्रेस, जिसकी वजह से पत्रकार को संसद से बाहर का रास्ता दिखाया गया-



एबीसी रेडियो नेशनल की कर्मचारी क्वेशचन राउंड के दौरान कवरेज के लिए प्रेस गैलरी में बैठी हुई थीं कि तभी संसद में काम करने वाला एक कनिष्ठ कर्मचारी आया और उसने बड़ी ही नम्रता से पेट्रिशिया के कपड़ों की ओर इशारा किया. पेट्रिशिया बताती हैं कि उसने बताया कि मेरे कंधे जरूरत से ज्यादा नजर आ रहे हैं और मुझे थोड़ा ढंककर पहनने की जरूरत है. पेट्रिशिया ने इस बात का विरोध किया और अपने कपड़ों को संसद की गरिमा के अनुसार बताया. हालांकि अटेंडेंट ने पेट्रिशिया का विरोध करते हुए उन्हें क्वेशचन राउंड से बाहर चले जाने को कहा.
Loading...

आहत पत्रकार ने बाहर निकलने के बाद उन्हीं कपड़ों में ट्वीट करते हुए घटना की तफसील दी, जिसके बाद से मामला वायरल हो गया. इधर कपड़ों के ठीक होने, न होने को लेकर ऑस्ट्रेलिया की पार्लियामेंट का भी हवाला उन्होंने दिया, जिसके अनुसार कपड़े किसी का निजी चुनाव हैं, हालांकि स्पीकर इसपर फैसला ले सकता है. पेट्रिशिया इसी मानक का हवाला देते हुए कहती हैं- मैंने निहायत प्रोफेशनल पैंटसूट पहना था, जो कि मुझे बहुत पसंद है लेकिन अटेंडेंट को ये ठीक नहीं लगा और मुझे सवाल-जवाब राउंड से बाहर निकाल दिया गया.

अब तमाम ऑस्ट्रेलियाई युवतियां रेडियो प्रेजेंटर के सपोर्ट में खुली बांहों वाली सेल्फी पोस्ट कर रही हैं. कई युवतियां संसद पर तंज कस रही हैं, जिनमें से एक ट्वीट के अनुसार- अच्छा हुआ कि आज मेरी नंगी बांहें और मैं टीनएज बच्चों को पढ़ा रहे थे, न कि हम संसद में थे. पढ़ें, ऐसे ही कुछ ट्वीट-





Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर