Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    COVID-19 in India: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे हैं केस, क्या देश भर में फिर से लगेगा लॉकडाउन या कर्फ्यू?

    सबसे ज्यादा खराब हालत इन दिनों दिल्ली की है. यहां औसतन हर रोज़ 6 हज़ार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. (फोटो- AP)
    सबसे ज्यादा खराब हालत इन दिनों दिल्ली की है. यहां औसतन हर रोज़ 6 हज़ार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. (फोटो- AP)

    Coronavirus cases in India: एक दिन के भीतर 45,882 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 90 लाख से अधिक हो गई. ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि कहीं पूरे देश में दोबारा कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने की नौबत न आ जाए.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 23, 2020, 7:51 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. कई राज्यों में संक्रमण की रफ्तार थम गई है, लेकिन दिल्ली, मध्यप्रदेश और गुजरात के कुछ शहरों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. यहां तेजी से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. खास बात ये है कि कुछ महीने पहले इन राज्यों में कोरोना की रफ्तार लगभग थम सी गई थी, लेकिन यहां अब एक बार फिर से संक्रमण तेजी फैल रहा है. लिहाजा इन राज्यों में नए सीरे से कई पाबंदियां लगाई जा रही है. देश में कोविड-19 के एक दिन के भीतर 45,882 नए मामले सामने आने के साथ शुक्रवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 90 लाख से अधिक हो गई. ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि कही पूरे देश में दोबारा कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने की नौबत न आ जाए.

    दिल्ली में बिगड़ रहे हैं हालात
    सबसे ज्यादा खराब हालत इन दिनों दिल्ली की है. यहां औसतन हर रोज़ 6 हज़ार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. चिंता की बात ये है कि यहां मौत की संख्या भी काफी ज़्यादा है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना पॉजिटिव 118 मरीजों की मौत हुई. पिछले एक हफ्ते से औसतन हर रोज़ सौ से ज्यादा लोगों की जान जा रही है. दिल्ली के निगम बोधघाट पर शवों को जलाने के लिए 3 से 4 घंटे इंतजार करना पड़ रहा है. मास्क न पहनने वालों पर अब 2 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. इसके अलावा यहां आने वाले दिनो में और भी पाबंदियां लगाई जा सकती है.







    ये भी पढ़ें- दलितों के बाल काटने और शेविंग करने के लिए जल्द सैलून खोलेगी कर्नाटक सरकार

    गुजरात में भी बढ़ रहे हैं केस

    आगे पढ़ें
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज