लाइव टीवी

Coronavirus: जानें स्‍पेन में लॉकडाउन के दौरान डायनासोर की ड्रेस पहनकर घर से बाहर क्‍यों निकला शख्‍स, देखें Video

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 12:54 PM IST
Coronavirus: जानें स्‍पेन में लॉकडाउन के दौरान डायनासोर की ड्रेस पहनकर घर से बाहर क्‍यों निकला शख्‍स, देखें Video
कोरोना वायरस के डर के कारण लॉकडाउन से गुजर रहे स्‍पेन में उस वक्‍त पुलिसकर्मी डर गए, जब एक शख्‍स संक्रमण से बचने के लिए डायनासोर की ड्रेस पहनकर रोड पर आ गया.

स्‍‍‍‍‍पेन (Spain) में लॉकडाउन के कारण घर में बैठे-बैठे परेशान हो चुके एक व्‍यक्ति ने संक्रमण से बचने का अजीबो-गरीब तरीका निकाला. वह डायनासोर (Dinosaur) की ड्रेस पहनकर कचरा फेंकने के लिए बाहर निकला आया. जब वह इस ड्रेस में मर्सिया (Murcia) की सड़कों पर निकला तो पहले पुलिसकर्मी डायनासोर को देखकर घबरा गए. बाद में उसे तुरंत घर लौटने की चेतावनी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
चीन के बाहर यूरोपीय देशों में इटली (Italy) और स्‍पेन (Spain) कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुए हैं. वहीं, पूरी दुनिया में अब तक 2,66,208 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ चुके हैं. इनमें 11,187 मरीजों की मौत हो चुकी है. भारत में संक्रमित (Infected) लोगों की तादाद 220 से ऊपर निकल गई है. इनमें 5 लोगों की मौत हो गई है. दुनिया भर में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन (Lock-down) और शटडाउन (Shutdown) का सहारा लिया जा रहा है. कहीं लोगों को घर से नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है तो कहीं सख्‍ती के साथ इसका पालन कराया जा रहा है. भारत (India) में भी रविवार को पूरे दिन जनता कर्फ्यू रहेगा.

सड़क पर डायनासोर को देखकर घबरा गए पुलिसकर्मी
इसी बीच स्‍पेन की सड़कों पर एक शख्‍स डायनासोर (Dinosaur) की ड्रेस पहनकर घूमता हुआ नजर आया. पहले तो पुलिस सड़क पर डायनासोर को देखकर घबरा गई. लेकिन, असलियत का अहसास होने पर पुलिसकर्मी लॉकडाउन तोड़ने के कारण उस शख्‍स पर गुस्‍सा गए. बता दें कि स्पेन ने शनिवार को ही 15 दिन के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. इसके तहत स्‍पेन की सरकार ने अपने सभी नागरिकों से देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए घर के भीतर ही रहने का अनुरोध किया था. इसके बाद भी तीन दिन पहले दक्षिण-पूर्वी स्पेन (Southeastern Spain) में मर्सिया (Murcia) की सड़कों पर एक शख्स डायनासोर (Dinosaur) की ड्रेस पहने घर से बाहर आ गया.

संक्रमण से बचने के लिए पहन रखी थी डायनासोर की ड्रेस
पुलिस ने बताया कि उस व्‍यक्ति ने घर से बाहर घूमते हुए पाए जाने पर कचरा फेंकने के लिए बाहर आने का बहाना बनाया. पुलिस के मुताबिक, वह शख्स घर में बैठे-बैठे परेशान हो गया था. इसलिए कोरोना वायरस से बचाव के लिए डायनासोर की ड्रेस पहनकर बाहर आ गया था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बजाय समझाकर वापस घर के अंदर भेज दिया. वीडियो में पुलिस के समझाने के बाद शख्‍स तेजी से लौटता हुआ नजर आ रहा है. पुलिस ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर कर लोगों से आग्रह किया है कि किसी भी तरह का बहाना बनाकर घर से बाहर न निकलें. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक मर्सिया पुलिस ने ट्वीट में मजाक किया है कि इस समय कुत्‍तों को बाहर घूमने की अनुमति है, लेकिन डायनासोरों को अंदर ही रहना होगा.

पुलिस ने कहा, किसी भी तरह बाहर आने की अनुमति नहीं
पुलिस ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि किसी भी व्‍यक्ति को जानवरों का कॉस्टयूम पहनकर बाहर आने की अनुमति नहीं है. इसलिए घर पर ही रहें. आप अपना कचरा घर के दरवाजे पर ही रख दें. सफाई कर्मचारी दरवाजे से ही कचरे के बैग को उठा लेंगे.' इस वीडियो को अब तक 86 लाख लोग देख चुके हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लोगों ने इस शख्‍स की हरकत पर मीम्‍स भी बनाने शुरू कर दिए हैं. एक यूजर ने लिखा है कि ये सिर्फ स्पेन में ही हो सकता है. दूसरे यूजर ने लिखा है कि जब आपका देश, आपका शहर लॉकडाउन हो तो सिर्फ डायनासोर ही आपकी मदद कर सकता है. वहीं, एक यूजर ने भी डायनासोर की कॉस्ट्यूम पहने एक अन्‍य शख्स का वीडियो शेयर किया है. एक यूजर ने लिखा है, 'फेस्‍क मास्‍क (Face Mask) लगाने से बेहतर है कि डायनासोर की ड्रेस पहनकर बाहर निकला जाए. मास्‍क ज्‍यादा भद्दा लगता है.'

स्‍पेन में डॉक्‍टरों की मदद लेने या खाना खरीदने के लिए ही बाहर जाने की अनुमति है.


लोगों को खाना लाने के लिए बाहर निकलने की है अनुमति
स्‍पेन में लॉकडाउन के दौरान लोगों को सिर्फ मेडिकल हेल्‍प या खाना लेकर आने के लिए घर से निकलने की अनुमति दी जा रही है. पुलिस ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि लॉकडाउन के कारण होने वाली बोरियत से बचने के लिए हंसी मजाक की डोज लेते रहें. इस शख्‍स की घर से डस्‍टबिन तक की यात्रा शानदार रही. हल्‍का-फुल्‍का हंसी मजाक बुरी बात नहीं है. इस व्‍यक्ति ने हम सभी को खूब हंसाया. बता दें कि स्‍पेन में सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी संक्रमण के नए मामले सामने आने की रफ्तार कम नहीं हो रही है. स्‍पेन में अब 20,412 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. सिर्फ शुक्रवार को ही 2,333 नए मामलों की पुष्टि की गई है. देश में अब तक संक्रमण से 1,043 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी देखें:

जानें कैसे दुनिया को हमेशा के लिए बदल देगा कोरोना वायरस

इन 5 आसान उपायों को अपनाकर कोरोना वायरस से करें बचाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 12:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर