लाइव टीवी

जानिए कितने कारनामे कर रखे हैं विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे छोटा राजन के भाई ने!

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 3:03 PM IST
जानिए कितने कारनामे कर रखे हैं विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे छोटा राजन के भाई ने!
छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ रहे हैं

Maharastra Assembly Election 2019: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन (Chhota Rajan) के भाई दीपक निकालजे (Deepak Nikalje) को आरपीआई (RPI) ने चुनाव मैदान में उतारा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 3:03 PM IST
  • Share this:
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन (Chhota Rajan) के भाई दीपक निकालजे (Deepak Nikalje) को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई (RPI) ने अपना उम्मीदवार बनाया है. दीपक निकालजे को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) में सतारा (Satara) जिले की फलटन  (Phaltan) विधानसभा सीट से आरपीआई ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

आरपीआई के अध्यक्ष रामदास अठावले ने बुधवार को अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे को चुनाव में उतारने का ऐलान किया. एनडीए ने अपनी सहयोगी आरपीआई को विधानसभा चुनाव में 6 सीटें दी हैं. अठावले ने बुधवार को 5 नामों का ऐलान किया.

छोटा राजन के छोटे भाई हैं दीपक निकालजे
फलटन विधानसभा सीट को अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का गढ़ माना जाता है. चेंबूर के इसी इलाके से ब्लैक मार्केटिंग से छोटा राजन ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था. छोटा राजन फिलहाल नवी मुंबई की तलोजा जेल में बंद है. दीपक निकालजे अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का छोटा भाई है. 51 साल का दीपक सदाशिव निकालजे मुंबई के घाटकोपर में रहता है. उसने 10वीं तक की पढ़ाई की है. 2014 के चुनावी हलफनामे में उसने अपना पेशा व्यवसाय बताया है. चुनाव आयोग को उसने 17 करोड़ से ज्य़ादा की संपत्ति का ब्यौरा दिया है. 2009 में उसने अपनी कुल संपत्ति 3 करोड़ 91 लाख बताई थी.

deepak nikalje jailed underworld don chhota rajan brother gets rpi ticket in maharastra assembly election 2019 to contest on bjp symbol
छोटा राजन


दीपक निकालजे ने कुल 5 करोड़ 19 लाख की चल संपत्ति और करीब 12 करोड़ की अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है. उसके ऊपर 3 करोड़ से ज्यादा की लोन और दूसरे कर्जों की जिम्मेदारी है.

deepak nikalje jailed underworld don chhota rajan brother gets rpi ticket in maharastra assembly election 2019 to contest on bjp symbol
दीपक निकालजे आरपीआई के टिकट पर पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं
दीपक निकालजे का क्या है अपराध की दुनिया से रिश्ता?
दीपक निकालजे ने 2014 के चुनावी हलफनामे में अपने ऊपर चल रहे तीन मुकदमों की जानकारी दी है. सभी में उसे जमानत मिली हुई है. ज्यादातर मामले संपत्ति को लेकर धोखाधड़ी, जालसाजी, दंगा करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, गलत नीयत से एक जगह भीड़ इकट्ठा करने और आपराधिक साजिश रचने के हैं.

2018 में चर्चित रहा दीपक के खिलाफ रेप का मुकदमा
2018 में दीपक निकालजे के खिलाफ रेप का एक मुकदमा काफी चर्चित रहा. 22 साल की एक महिला ने दीपक के खिलाफ शादी का झांसा देकर रेप और यौन शोषण किए जाने का मामला दर्ज करवाया था.

महिला ने दावा किया था कि 18 साल की उम्र में वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी. उस वक्त उसे पैसों की जरूरत थी. उसी दौरान वो दीपक निकालजे के संपर्क में आई.

deepak nikalje jailed underworld don chhota rajan brother gets rpi ticket in maharastra assembly election 2019 to contest on bjp symbol
दीपक निकालजे पर 2018 में एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था


महिला को लगा कि स्थानीय नेता होने के कारण दीपक उसकी नि:स्वार्थ भाव से मदद कर रहा है. महिला ने बताया था कि दीपक ने 4 वर्षों तक पैसों से उसकी मदद की. फिर शादी का नाम लेकर वो उसका शारीरिक शोषण करने लगा.

 

ये भी पढ़ें: दिल्ली की हवा फिर से क्यों प्रदूषित होने वाली है?

शी जिनपिंग से मुलाकात के लिए पीएम मोदी ने महाबलीपुरम को क्यों चुना?

'वर्मा' से 'शास्त्री' कैसे बने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर?

जब कार खरीदने के लिए लाल बहादुर शास्त्री ने PNB बैंक से लिया था लोन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर