दीपिका की चुनरी में रणवीर के लिए लिखी है ये खास दुआ, आपने पढ़ी?

सिंधी रीति में लहंगा दूल्हे के परिवार की तरफ से दिया जाता है. इसलिए यह माना जा रहा है कि दीपिका की ये चुनरी भी रणवीर के परिवार की तरफ से आई होगी.

News18Hindi
Updated: November 16, 2018, 1:10 PM IST
News18Hindi
Updated: November 16, 2018, 1:10 PM IST
बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर कर दी हैं. दोनों ने इटली के कोमो लेक में पहले कोंकणी रीति-रिवाज और उसके फिर सिंधी रस्म से शादी की. सिंधी रीति से की शादी में दीपिका-रणवीर मरून रंग के जोड़ों में नज़र आ रहे हैं. दीपिका ने इस जोड़े में जो चुनरी ओढ़ी है, उसके बॉर्डर पर लिखा है- 'सदा सौभाग्यवती भवः'. जिसकी चारों ओर चर्चा है.

बता दें कि सिंधी रीति में लहंगा दूल्हे के परिवार की तरफ से दिया जाता है. आशीर्वाद लिखी दीपिका की ये चुनरी रणवीर के परिवार की तरफ से आई होगी. उनकी चुनरी पर ल‍िखा ये आशीर्वाद भारत में बरसों से दिया जाता रहा है.

 'सदा सौभाग्यवती भवः' का मतलब होता है, सदा सुहागन रहो. ये आशीर्वाद सुहागन औरतों को करवा चौथ जैसे सुहाग के पर्व पर खासकर दिया जाता है. ऐसे त्योहारों पर चन्द्र दर्शन के बाद सास या परिवार का सबसे बड़ा व्यक्ति सुहागिन को 'सदा सौभाग्यवती भव' का आशीर्वाद देती हैं.

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह


चूंकि भारतीय परंपरा में सौभाग्यवती होने को पति के साथ, जीवित होने से जोड़ा जाता है, इसलिए कह सकते हैं कि 'सदा सौभाग्यवती भवः' भले ही लिखा दीपिका की चुनरी पर है, लेकिन ये दुआ रणवीर की सलामती के लिए है.

 

इक्कीसवीं सदी के बदलते परिवेश में भी 'सदा सौभाग्यवती भवः' सुहागिन के लिए सबसे खूबसूरत दुआ मानी जाती है.
Loading...

बता दें कि दीपिका-रणवीर की तरफ से शादी की तस्वीरें साथ करने के बाद उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं.  खबरों के मुताबिक विशाल पंजाबी शादी के ऑफिशियल फोटोग्राफर हैं जो सारे फंक्शंस की तस्वीरें क्लिक कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें- यूं ही नहीं मिले रणवीर-दीपिका के दिल, ज्योतिष के अनुसार समझें उनकी लव-लाइफ

वो तकनीक जिसकी बदौलत रात में देख पाते हैं सेना के जवान

11 मुल्कों में सैर कराएगा आपको भारत का ड्राइविंग लाइसेंस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर