लाइव टीवी

दिल्ली जीतकर अरविंद केजरीवाल ने वाइफ को दिया बर्थ डे गिफ्ट

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 6:10 PM IST
दिल्ली जीतकर अरविंद केजरीवाल ने वाइफ को दिया बर्थ डे गिफ्ट
जन्मदिन पर केक काटतीं सुनीता केजरीवाल.

11 फरवरी को अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ये जीत सही मायनों में उनकी वाइफ सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) के लिए गिफ्ट है. दरअसल 11 फरवरी को सुनीता केजरीवाल का जन्मदिन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 6:10 PM IST
  • Share this:
दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly Election 2020) चुनावों में वोटों की गिनती जारी है. जैसे-जैसे काउंटिंग के चरण बढ़ रहे हैं अरविंद केजरीवाल की सीटों की संख्या बढ़ती जा रही है. वो एक बार फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाते दिख रहे हैं. 11 फरवरी को अरविंद केजरीवाल की ये जीत सही मायनों में उनकी वाइफ सुनीता केजरीवाल को गिफ्ट है. दरअसल 11 फरवरी को सुनीता केजरीवाल का जन्मदिन है.

अरविंद की सफलता पीछे सुनीता का हाथ
कहते हैं हर सफल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ जरूर होता है. अरविंद केजरीवाल को लेकर अगर कुछ ऐसा ही सुनीता के बारे में कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी. अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता उनकी जिंदगी के हर फैसले में मजबूती से उनके साथ खड़ी रही हैं और कहा जाता है कि जब केजरीवाल ने आईआरएस की नौकरी छोड़ने की सोची तब भी सुनीता का उन्हें पूरा समर्थन था.



ट्रेनिंग अकादमी में हुआ था प्यार
अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी एक ही बैच के आईआरएस अधिकारी हैं. दोनों का प्यार ट्रेनिंग अकादमी में ही परवान चढ़ा. इसके बाद जब बात बढ़ी तो मामला शादी तक पहुंचा. दोनों ने अपने परिवारों से बातचीत की और रजामंदी के बाद 1994 में शादी की.

काफी समय तक नहीं किया था प्रपोजअरविंद और सुनीता अकादमी में एक दूसरे को पसंद तो करने लगे थे लेकिन अरविंद प्रपोज करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. फिर एक दिन अरविंद अकादमी में सुनीता के रूम के दरवाजे पर पहुंचे और उन्हें प्रपोज किया. अरविंद को लगा था कि सुनीता नहीं मानेंगी लेकिन हुआ उल्टा. सुनीता ने रिश्ते को स्वीकार किया और फिर बात आगे बढ़ी. 1995 में प्रशिक्षण के बाद दोनों दिल्ली आ गए. दोनों के दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी. बेटी का जन्म 1996 में हुआ था और बेटे पुलकित का 2001 में.

2015 की जीत के बाद रिएक्शन
साल 2015 में भी अरविंद केजरीवाल को अप्रत्याशित जीत हासिल हुई थी. वो दिल्ली की सत्ता पर 67 सीटों के साथ काबिज हुए. नतीजे 10 फरवरी को आए थे और एक दिन बाद ही सुनीता का जन्मदिन था. जीत से भावविभोर हुए अरविंद केजरीवाल ने पत्नी सुनीता को गले लगा लगा लिया था. अरविंद ने इस फोटो को ट्वीट कर लिखा था हमेशा मेरे साथ देने के लिए शुक्रिया सुनीता.



ये भी पढ़ें:-

कोरोना वायरस से भी खतरनाक हैं उससे जुड़ी मनगढ़ंत कहानियां
कोरोना वायरस की सच्चाई बताने वालों को गायब कर दे रहा है चीन
कोरोना वायरस: क्या होती है WHO की ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी, भारत की कैसी है तैयारी
अगर किसी ने आपके खिलाफ लिखवा दी है झूठी FIR तो क्या है बचने का रास्ता

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर