Home /News /knowledge /

जब सुषमा के लिए उज़्बेकी महिला ने गाया था 'इचक दाना बीचक दाना...' देखें Video

जब सुषमा के लिए उज़्बेकी महिला ने गाया था 'इचक दाना बीचक दाना...' देखें Video

उज़्बेकी महिला के साथ सुषमा स्वराज.

उज़्बेकी महिला के साथ सुषमा स्वराज.

विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) खासी चर्चित रहीं क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों के दिलों में जगह बनाई. क्या आपको याद है कि सुषमा स्वराज के साथ उज़्बेकिस्तान की महिला का एक वीडियो खासा चर्चित रहा था.

अधिक पढ़ें ...
    एनडीए की पिछली केंद्र सरकार में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन के समाचार से पूरा देश सदमे में है. इस बीच सुषमा स्वराज से जुड़ी खास यादों को साझा करते हुए वो दिलचस्प किस्सा पढ़िए जब पिछले साल 2018 में तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मध्य एशिया के तीन देशों के दौरे पर थीं. इस दौरान वह उज़्बेकिस्तान भी गई थीं. वहां उनकी मुलाकात एक स्थानीय महिला से हुई. इस महिला ने सुषमा स्वराज का स्वागत एक खास देसी स्टाइल में किया, जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ था.

    पढ़ें : जेपी आंदोलन का हिस्सा थीं सुषमा स्वराज! इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया तक से लिया लोहा!

    उज़्बेक महिला ने सुषमा के लिए एक पुराना बॉलीवुड गीत गाया था. तब इस मुलाकात और उस महिला के गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. विदेश मंत्रालय ने भी अपने ट्वीटर हैंडल से सुषमा स्वराज और उज़्बेकी महिला के उस वीडियो को शेयर किया था, जिसमें काफी लोगों ने दिलचस्पी दिखाई थी.

    उस वायरल वीडियो में उज़्बेकी महिला ने सुषमा के लिए एक गाना गाया था जिसके बोल थे, 'इचक दाना बीचक दाना'. जी हां, ये एक बॉलीवुड गाना है, जिसे फिल्म श्री 420 में राज कपूर और नरगिस पर फिल्माया गया था.

    ज़रूरी जानकारियों, सूचनाओं और दिलचस्प सवालों के जवाब देती और खबरों के लिए क्लिक करें नॉलेज@न्यूज़18 हिंदी

    विदेश मंत्रालय के तत्कालीन प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था कि 'बॉलीवुड की कोई सीमा नहीं है. उज़्बेकिस्तान, एक ऐसा देश है जहां घर-घर में राज कपूर और नरगिस चर्चित हैं. इस उज़्बेकी महिला और इसके जज्बे के लिए सलाम करिए.'



    रवीश कुमार के इस ट्वीट के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. लोग इसे खूब शेयर कर रहे थे. कुछ लोग वीडियो शेयर करने के साथ ही साथ उज़्बेकिस्तान में बॉलीवुड की लोकप्रियता की कहानियों का भी जिक्र कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें-
    ये हैं सुषमा स्वराज के दुर्लभ फोटो, यूं लोगों के दिलों में बनाई जगह
    सिर्फ 3 घंटे पहले सुषमा स्वराज ने किया था ट्वीट, 'मैं इस दिन को देखने का इंतजार कर रही थी'

    Tags: Sushma swaraj, Sushma swaraj death, Twitter, Viral story, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर