दिल्ली के इस खूबसूरत होटल के 'चाणक्य सुइट' में रुके हैं डोनाल्ड ट्रंप, जानें क्या है खासियत

दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप को आईटीसी मौर्या होटल में ठहराया गया.

आईटीसी मौर्या होटल में चाणक्य के नाम से मशहूर दो कमरों के 'ग्रैंड प्रेजिडेंशियल सुइट' में अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ रुके हुए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की यात्रा को यादगार बनाने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है. सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जब भारत (India) के अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) खुद उन्हें लेने एयरपोर्ट पहुंचे थे. यहां से वह दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम पहुंचे, जहां एक लाख से ज्यादा लोगों के सामने उन्होंने अपना भाषण दिया. इसके बाद वह आगरा के लिए रवाना हो गए और ट्रंप ने पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल का दीदार किया. आगरा से अमेरिकी राष्ट्रपति दिल्ली के लिए रवाना हुए. दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप को आईटीसी मौर्या होटल में ठहराया गया. ट्रंप के लिए इस होटल में फूड टेस्टिंग प्रयोगशाला, व्यापक सुरक्षा प्रणाली के अलावा शानदार निजी ड्राइंग रूम, स्पा जैसे विशेष इंतजाम किए गए हैं.

    इस होटल की खास बात ये हैं कि यहां पर वायु गुणवत्ता पर निगरानी रखने वाली मशीन लगाई गई है. इस मशीन के जरिए यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि यहां आने वाले मेहमानों को ताजी और स्वच्छ हवा मिल सके. आईटीसी मौर्या होटल में चाणक्य के नाम से मशहूर दो कमरों के 'ग्रैंड प्रेजिडेंशियल सुइट' में अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ रुके हुए हैं.

    America, Donald Trump, Ahmedabad, Narendra Modi, Delhi, Airport, Motera Stadium
    आईटीसी मौर्या होटल में शानदार निजी ड्राइंग रूम बना हुआ है.


    बता दें कि आईटीसी मौर्या होटल के कमरे चाणक्य में पहले भी दुनिया की कई हस्तियां ठहर चुकी हैं. इनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर, बिल क्लिंटन और जॉर्ज डब्ल्यू बुश भी शामिल हैं. होटल में हर तरह की सुविधाएं मौजूद हैं. इसमें निजी ड्राइंग रूम, निजी टैरेस, जिस और डायनिंग एरिया भी बना हुआ है.

    इसे भी पढ़ें :- ट्रंप कर रहे ताज का दीदार, जानें कैसी है अमेरिकी प्रेसिडेंट की लव स्टोरी

    America, Donald Trump, Ahmedabad, Narendra Modi, Delhi, Airport, Motera Stadium
    दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप को आईटीसी मौर्या होटल में ठहराया गया है.


    आधुनिक सिक्योरिटी सिस्टम से लैस है चाणक्या
    आईटीसी मौर्या होटल में चाणक्य के नाम से मशहूर दो कमरों का 'ग्रैंड प्रेजिडेंशियल सुइट' आधुनिक सिक्योरिटी सिस्टम से लैस है. इसमें हाई स्पीड एलीवेटर, प्रेजिडेंशियल फ्लोर बटलर है. कमरों की दीवारों पर सिल्क के पैनल वाली दीवारों से लैस दो बेडरूम मेंशन हैं. इनमें डार्क वुड फ्लोरिंग और शानदार कलाकारी की गई है.

    इसे भी पढ़ें :- जानें कितने महंगे होते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सूट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.