कौन है वो पॉर्न स्टार, जिससे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम जुड़ रहा है

कौन है वो पॉर्न स्टार, जिससे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम जुड़ रहा है
कोर्ट ने प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप को एक पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 33 लाख रुपए चुकाने के लिए कहा

स्टॉर्मी डेनियल्स अमेरिकी पॉर्न स्टार (American porn star Stormy Daniels) हैं, जिनका कथित तौर पर ट्रंप से अफेयर रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 5:09 PM IST
  • Share this:
इसी नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव संभावित है. इस बीच तमाम फसाद भी रहे हैं. जैसे कोर्ट ने प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप को एक पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स (Stormy Daniels) को 33 लाख रुपए चुकाने के लिए कहा. असल में ट्रंप ये पैसे डेनियल्स को एक मुकदमे की भरपाई के तौर पर देंगे. जानिए, कौन हैं ये पॉर्न स्टार और क्योंकर ट्रंप को इन्हें हर्जाना देना पड़ रहा है.

मुश्किलों में बीता स्टार का बचपन
लगभग 41 साल की स्टॉर्मी डेनियल्स अमेरिकी पॉर्न स्टार और लेखिका हैं. वैसे उनका असल नाम स्टेफनी किल्फोर्ड है लेकिन चलन में स्टॉर्मी ही रहा. साल 1979 में जन्मी स्टॉर्मी ने काफी मुश्किल बचपन देखा. जब वे 3 साल की थीं, तभी उनके पेरेंट्स में तलाक हो गया. इसके बाद मां के साथ रहती स्टॉर्मी ने पढ़ाई के दौरान पत्रकार बनने का सपना देखा. काफी मुश्किलों में रहती स्टॉर्मी कहती हैं कि वे इतने गरीब घर से आती हैं, जहां उन्हें कई-कई दिन बिना बिजली के रहना पड़ता था. इसी वजह से स्टॉर्मी ने पढ़ाई के दौरान ही एक अस्तबल में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी तक की.

जब पहली बार इस स्टार ने एक क्लब में शो किया, तब उनकी उम्र महज 17 साल थी

कमउम्र में किया शो


इसी दौर में जब पहली बार इस स्टार ने एक क्लब में शो किया, तब उनकी उम्र महज 17 साल थी. जल्द ही वे काफी चर्चित होने लगीं. इसी बीच उन्होंने अपना असली नाम बदलकर स्टॉर्मी डेनियल्स कर लिया, जो कि एक पॉप बैंड से प्रेरित था. वैसे स्टॉर्मी सबसे ज्यादा सुर्खियों में ट्रंप से अपने संबंधों की बात पर हुईं. वे ट्रंप से अपने अफेयर की बात करती थीं.

ये भी पढ़ें: क्या जिनपिंग वाकई में चीन के राष्ट्रपति नहीं हैं? 

ट्रंप के वकील का किस्सा
इसी दौरान साल 2017 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों से ठीक पहले ट्रंप के वकील माइकल कोहेन ने स्टार को एक बड़ी रकम दी. स्टॉर्मी के मुताबिक वकील ने ये रकम उन्हें ट्रंप से अपने अफेयर की चर्चा न करने के लिए दी थी. हालांकि ट्रंप के वकील इस बात से लगातार इनकार करते रहे. ये और बात है कि बाद में वकील ने माना कि उन्होंने किसी सैटलमेंट के लिए अपनी जेब से स्टार को पैसे दिए थे.

ये भी पढ़ें: जानिए, गरीबी का दुखड़ा रोने वाले पाक PM की सेना कितनी अमीर है?     

अफेयर पर मुकदमे की बात कहां से आई?
स्टॉर्मी के मुताबिक जिस पेपर पर मुंह बंद रखने के लिए उन्होंने दस्तखत किए थे, उसपर असल में ट्रंप का तो साइन था ही नहीं. स्टार ने ये भी आरोप लगाया कि वकील उन्हें बेवजह मुंह बंद रखने के लिए कह रहा है और डरा भी रहा है. साल 2018 में एक अमेरिकन टीवी और न्यूज चैनल 60 Minutes ने पॉर्न स्टार का इंटरव्यू किया था. इस दौरान स्टार ने बताया था कि ट्रंप और उनके बीच शारीरिक संबंध रहा. लेकिन बाद में स्टार को उनकी छोटी सी बेटी के आगे धमकाया गया. तभी डरकर उन्हें नॉन-डिसक्लोजर एग्रीमेंट पर साइन करना पड़ा.

फुल डिसक्लोजर (Full Disclosure) नाम की एक किताब में ट्रंप के साथ संबंधों का भी जिक्र है


राजनैतिक तौर पर परेशान करने का आरोप
इस बीच स्टार को कई तरह की मुश्किलें भी झेलनी पड़ीं. जैसे साल 2018 में ही उन्हें ओहियो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनपर आरोप था कि वे जिस क्लब में काम करती हैं, वहां के नियम तोड़ रही हैं. स्टार के वकील ने आरोप लगाया था कि उनकी गिरफ्तारी का कदम राजनैतिक रूप से प्रेरित था. बाद में ट्रंप पर किया गया उनका मुकदमा भी कोर्ट में रद्द हो गया. अब कोर्ट ने ही ट्रंप को आदेश दिया है कि वे पॉर्न स्टार को मुकदमे के दौरान हुए खर्चों की भरपाई करें. ट्रंप को इसके तहत करीब 33 लाख रुपये चुकाने होंगे. स्टॉर्मी डेनियल्स ने फैसले के बाद ट्वीट किया- हां, एक और जीत.

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब और पाकिस्तान की दशकों पुरानी दोस्ती में कौन बना विलेन?    

स्टार की लिखी किताब चर्चा में
स्टॉर्मी ने अपनी जिंदगी पर एक किताब भी लिखी है. फुल डिसक्लोजर (Full Disclosure) नाम की एक किताब में ट्रंप के साथ संबंधों का भी जिक्र है. अक्टूबर 2018 में इस किताब के आने के बाद ट्रंप और स्टॉर्मी का नाम खूब आया था. हालांकि संस्मरण के रूप में लिखी गई इस किताब के बारे में पॉर्न स्टार का कहना है कि वे लगभग 10 सालों से इसके हिस्से लिख रही थीं. किताब के लिए उन्हें काफी तारीफ भी मिली. पढ़नेवालों के मुताबिक स्टॉर्मी लेखिका के तौर पर काफी मजाकिया और गहराईभरी सोच वाली महिला हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज