लाइव टीवी

प्रिंस से प्रधानमंत्री तक कोरोना की जद में आए ये हाई प्रोफाइल लोग

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 10:51 PM IST
प्रिंस से प्रधानमंत्री तक कोरोना की जद में आए ये हाई प्रोफाइल लोग
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और प्रिंस चार्ल्स दोनों ही कोरोना से संक्रमित हैं.

दुनिया के ताकतवर देशों को घुटनों पर ला देने वाली कोरोना महमारी के शिकार कई हाई प्रोफाइल लोग भी हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2020, 10:51 PM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस (Corona Virus) के बारे में तकरीबन सभी रिसर्च में एक बात सार के रूप में निकलकर आई है- दूरी ही बचाव है. यानी सामाजिक दूरी बनाकर ही इससे बचा जा सकता है. दुनिया के ताकतवर देशों को घुटनों पर ला देने वाली इस महमारी से अभी तक कई प्रोफाइल लोग भी शिकार हो चुके हैं. इनमें ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की पत्नी, स्पेन के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर समेत बहुत सारे हाई प्रोफाइल लोग शामिल हैं. आइए जानते हैं ऐसे होई प्रोफाइल लोगों के बारे में जो कोरोना की चपेट में आ चुके हैं....

प्रिंस चार्ल्स 
प्रिंस ऑफ वेल्स और ब्रिटेन राजशाही घराने के उत्तराधिकारी प्रिंस चार्ल्स बीते 25 मार्च को कोरोना की चपेट में आ गए थे. 71 साल के प्रिंस चार्ल्स में कोरोना के हल्के लक्षण दिखाई दिए थे. उनके स्पोक्सपर्सन का कहना है कि वो अभी ठीक हैं और घर पर ही सेल्फ आइसोलेशन में हैं. प्रिंस चार्ल्स के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनकी पत्नी का भी टेस्ट किया गया था लेकिन वो निगेटिव निकला.

british pm boris johnson girlfriend carrie symonds self isolating after pm tested postive for coronavirus
बोरिस जॉनसन की गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स भी इसोलेशन में चली गईं हैं.




बोरिस जॉनसन


प्रिंस चार्ल्स के कोरोना पॉजिटिव निकलने के दो दिन बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी महामारी की चपेट में आ गए थे. हालांकि इसके बाद बोरिस जॉनसन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग ले रहे हैं. कोरोना को रोकने के लिए उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों की ब्रिटिश मीडिया में काफी प्रशंसा की जा रही है.

कारमेन कॉल्वो
स्पेन के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर कारमेन कॉल्वो के शरीर में कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. उनका टेस्ट 25 तारीख को किया गया था. गौरतलब है कि स्पेन इस समय कोरोना की जबरदस्त गिरफ्त में हैं.

प्रिंस एल्बर्ट


प्रिंस एलबर्ट
मोरक्को के प्रिंस एल्बर्ट भी कोरोना की गिरफ्त में हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि उन्हें ज्यादा दिक्कतें नहीं आ रही थीं. लक्षण भी बेहद सामान्य थे. वो अपने महल में ही रह रहे हैं और हल्का इलाज चल रहा है.

ऑगस्टो हेलेनो
ब्राजील के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर ऑगस्टो हेलेनो ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी है कि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. लेकिन उनके शरीर में कोई भी लक्षण सामने नहीं आए हैं. 72 वर्षीय रिटायर्ड आर्मी जनरल हेलेनो अपने घर के भीतर ही आइसोलेशन में अपने दूसरे टेस्ट का इंतजार कर रहे हैं.

पीटर डटन
ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनमें फ्लू संबंधी कुछ लक्षण दिखाई दे रहे थे जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया था. डटन का इलाज एक अस्पताल में किया जा रहा है. हालांकि सरकार की तरफ से कहा गया है कि डटन का स्वास्थ्य चिंताजनक स्थिति में नहीं है.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी.


सोफी जस्टिन ट्रूडो
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी 12 मार्च को ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं. वो ब्रिटेन की यात्रा से लौटी थीं. सोफी के भीतर कोरोना के हल्के लक्षण मिले थे.

इसके अलावा भी ऐसे हाई प्रोफाइल लोगों की लंबी लिस्ट है जो कोरोना से बीमार हैं.

नैडिन डोरेस- ब्रिटिश मिनिस्टर

मसुमेह इब्तेकार-ईरानी उपराष्ट्रपति

बेगोना गोमेज-स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी

फ्रैंक रिएस्टर- फ्रांस के संस्कृति मंत्री

एलिस्टर जैक- ब्रिटिश पीएम के सचिव

ये भी देखें:

Coronavirus: खराब गुणवत्‍ता के कारण चीन के मेडिकल उपकरण लौटा रहे हैं करार करने वाले देश

भारत में धीमी है कोरोना वायरस फैलने की रफ्तार, जानें कितना सफल हुआ लॉकडाउन

Coronavirus: तबलीगी जमात के कारण 20 राज्यों में ऐसे बजी खतरे की घंटी, खोजे जा रहे मरकज में पहुंचे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 10:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading