भारत-पाक की टेंशन पर पाकिस्तान के हिंदुओं की क्या प्रतिक्रिया रही?

भारत-पाक की टेंशन पर पाकिस्तान के हिंदुओं की क्या प्रतिक्रिया रही?
भारत-पाक की टेंशन पर पाकिस्तान के हिंदुओं ने क्या प्रतिक्रिया दी

Sikhs in Pakistan नाम के फेसबुक पेज पर पाकिस्तान में रहने वाले सिखों ने भारत की एयर स्ट्राइक पर प्रतक्रिया दी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वैसे तो भारत और पाकिस्तान के रिश्ते काफी वक्त से सहज नहीं हैं, लेकिन 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले की वजह से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है. मंगलवार को भारत ने पाकिस्तान के ऊपर एयर स्ट्राइक की जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है.

पुलवामा हमले के बाद भारत की तरफ से पाकिस्तान पर एक्शन लेने की मांग हो रही थी. कई स्थानों पर मुस्लिमों ने भी सड़कों पर उतरकर पुलवामा आतंकवादी हमले के की निंदा करते हुए पाकिस्तान पर कार्रवाई की मांग की. अब सवाल ये है कि इन सब पर पाकिस्तान के हिन्दुओं की प्रतिक्रिया क्या रही?

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान पाकिस्तान में रहने वाले कई हिन्दुओं ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी. Sikhs in Pakistan नाम के फेसबुक पेज पर पाकिस्तान में रहने वाले सिखों ने भारत की एयर स्ट्राइक पर प्रतक्रिया दी है.



हुजीत सिंह पचसा नाम के पाकिस्तानी सिख ने अपनी एक वीडियो में भारत की एयर स्ट्राइक पर जमकर निशाना साधा. वीडियो में हुजीत सिंह पचसा भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्तान पहुंचने को उनके देश की जीत के तौर पर देख रहे हैं. वीडियो में वह भारत द्वारा पाकिस्तान को भेजे जाने वाले सामान पर बैन लगाने की भी आलोचना कर रहे हैं.



इसी पेज पर सरदार सुरजीत सिंह कंवल नाम के शख्स का भी एक वीडियो है. सुरजीत सिंह कंवल एयर स्ट्राइक को मोदी सरकारी की इलेक्शन जीतने का हथकंडा बता रहे हैं. उनका कहना है कि पाकिस्तान की पार्टियां विकास के नाम पर चुनाव लड़ती हैं, जबकि हिन्दुस्तान में जंग का माहौल बनाया जा रहा है.

Hinduism (Pakistan) नाम के फेसबुक पेज ने भारत और पाकिस्तान किसी का तो पक्ष नहीं लिया लेकिन इस पर विनाश की एक तस्वीर जारी करके बताया गया कि युद्ध करने का परिणाम क्या होता है.



Pakistan Hindu Sabha नाम के फेसबुक पेज ने भी युद्ध का विरोध करते हुए शांति की अपील की.



बता दें कि पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दुओं की संख्या पाकिस्तान की कुल जनसंख्या के लगभग 1.85% प्रतिशत ही है. पाकिस्तान में कई बार हिन्दुओं के साथ भेदभाव की भी खबरें सुनने को मिलती हैं.

ये भी पढ़ें: 'मुंबई हमले में कुछ नहीं हुआ, हमने उरी और पुलवामा का बदला लिया': PM मोदी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: March 1, 2019, 8:18 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading