• Home
  • »
  • News
  • »
  • knowledge
  • »
  • जानें कितने महंगे होते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सूट

जानें कितने महंगे होते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सूट

कितने के होते हैं डोनाल्ड ट्रंप के सूट

कितने के होते हैं डोनाल्ड ट्रंप के सूट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कपड़ों की कीमत और महंगे सूट पर अमेरिका में अक्सर चर्चा होती है. उन्हें अमेरिका का सबसे महंगे सूट पहनने वाला राष्ट्रपति माना जाता है

  • Share this:
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) भारत के दौरे पर हैं. जब वो भारत पहुंचे तो नेवी ब्लू सूट (navy blue suits) और पीली टाई (Yellow Tie) में थे. उनके यहां पहुंचते ही ये चर्चाएं भी शुरू हो गईं कि आमतौर पर ट्रंप लाल टाई पहनते हैं. जब वो अमेरिका से चले थे, तब उन्होंने लाल टाई ही पहनी थी. भारत में जब वह उतरे, तब पीली टाई में थे. आमतौर पर अमेरिका में ट्रंप के कपड़ों की अक्सर चर्चा होती है. खासकर उनके कपड़ों की कीमतों को लेकर.

ट्रंप को अमेरिका का ऐसा राष्ट्रपति कहा जाता है, जो सबसे महंगे और ब्रांडेड सूट पहनते हैं. उनका सूट का पसंदीदा रंग गहरा नीला है. वो ज्यादातर लाल टाई पहनते हैं. 15 सालों से उन्हें अमेरिका में इसी तरह देखा जा रहा है.

ट्रंप लंबे समय से इटली की वर्ल्ड फेमस ब्रियोनी (Brioni) के सूट इस्तेमाल करते रहे हैं. हालांकि उन्हें कई बार अरमानी और हूगो बॉस के सूट में भी देखा गया है. लेकिन आमतौर पर वो ब्रियोनी के ही कपड़े इस्तेमाल करते हैं. जब बात पैंट और शर्ट की हो तो भी वो ब्रांडेड ही पहनना पसंद करते हैं.

अमेरिका में ट्रंप को अच्छे कपड़े पहनने वाला माना जाता है
अमेरिका के फैशन स्टाइलिश मानते हैं कि कपड़े पहनने में जो शानो-शौकत ट्रंप के अंदाज में दिखती है, वो अमेरिका में पहले किसी प्रेसीडेंट में नहीं दिखी. हालांकि ये बात अलग है कि अक्सर ट्रंप के परिधान की आलोचना भी हुई है. खासकर तब जबकि वो ब्रिटेन में क्वीन एलिजाबेथ से मिलने गए थे. हालांकि अमेरिका की कुछ मैगजीन उन्हें अमेरिका का वेल ड्रेस्ड प्रेसीडेंट भी कहती हैं.

पसंदीदा रंग और सूट की कीमत 
अब हम आपको ट्रंप के पसंदीदा रंग और उनके सूट की कीमत बताएंगे. इसमें कोई शक नहीं कि ट्रंप का अपना स्टाइल है. वो इसी स्टाइल में हमेशा से रहते आए हैं. इसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि वो प्रेसीडेंट होने से पहले अमेरिका के सबसे धनी लोगों में रहे हैं.

नीला, लाल और सफेद ट्रंप के फेवरिट कलर्स हैं. उनके कपड़े ज्यादातर इसी रंग में होते हैं


क्या है ब्रियोनी ब्रांड
ट्रंप इटली के जिस ब्रियोनी ब्रांड के कपड़े पहनते हैं वो 75 साल पुराना ब्रांड है. उसे दुनिया के सबसे महंगे क्लाॅथ ब्रांड में शुमार किया जाता है. वो मैंसवीयर में हैं और पुरुषों के परिधान बनाते हैं. जो रेडी टू वियर से लेकर कस्टमाइज तरीके से बिकते हैं. दुनियाभर में उनके कई शोरूम हैं.

ब्रियोनी के सूट की कीमत 5000 डॉलर (3.6 लाख रुपये) से शुरू होती है और अमूमन 17,000 डॉलर (12 लाख रुपये) तक जाती है. कीमत आमतौर पर फैब्रिक के साथ आप उसे कैसा बनवाना चाहते हैं, इस पर निर्भर करती है.

अमेरिका की जानी मानी फैशन साइट चीटशीट डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार चूंकि ट्रंप टीवी पर अपना शो द अप्रेंटिस पेश करते रहे हैं, लिहाजा वो इसके लिए वर्ष 2004 से ब्रियोनी का इस्तेमाल करते रहे हैं.

ट्रंप आमतौर पर दुनिया के जाने-माने मेंसवीयर इतालवी ब्रांड ब्रियोनी का इस्तेमाल करते हैं


शानदार और महंगे सूट
ट्रंप के सूट बहुत शानदार और महंगे होते हैं. जब वो अमेरिका में अपने चुनाव अभियान में निकलते थे, तो वो अक्सर ब्रियोनी के सूट में ही होते थे. अब भी वो इन्हीं का इस्तेमाल करते हैं. कपड़ों में उनके पसंदीदा रंग नीला, लाल और सफेद हैं. उनके पूरे कपड़ों में ज्यादातर यही रंग दिखते हैं. हालांकि भारत में उन्होंने पीली टाई पहनी. ये उन लोगों के लिए थोड़ा अचरज की बात है, जो उन्हें हमेशा लाल या नीली रंग की टाई में देखते रहे हैं.

ट्राउजर्स और शर्ट की कीमत
अब आते हैं उनके ट्राउजर्स और शर्ट पर. इसके लिए वो मार्टिन ग्रीनफील्ड के कपड़ों का इस्तेमाल करते हैं. पूर्व राष्ट्रपति ओबामा भी यहीं के बने कपड़े पहनते थे. इसमें लिनेन ट्राउजर्स और शर्ट का जोड़ा करीब 300 डॉलर (करीब 21 हजार रुपये) से शुरू होकर 600 डॉलर (43 हजार रुपये) का होता है.

कभी-कभी डोनाल्ड ट्रंप की ड्रेस की आलोचना भी हुई है. जब वो ब्रिटेन दौरे में महारानी से मिलने गए तो उन्होंने ये पहन रखा था, जिस पर सवाल भी उठाए गए


चीटशीट डॉट कॉम ने वाशिंगटन के स्टाइलिश कोरे रोश के हवाले से छापा, ट्रंप को छोड़कर अमेरिका का कोई भी पॉलिटिशियन अरमानी और हूगो बॉस के महंगे सूट नहीं पहनता लेकिन ट्रंप अक्सर उनका भी इस्तेमाल करते हैं.

कितने के होते हैं जूते
अब ट्रंप के जूतों की बात. इसी साइट का कहना है कि उनके जूते दुनिया के जाने माने फुटवियर ब्रांड ऑक्सफोर्ड्स से मिलते जुलते लगते हैं, जिनकी कीमत 400 से 600 डॉलर (28,000 से 43,000 रुपये) है.

ये भी पढ़ें :-

ट्रंप ने सचिन को कहा चैंपियन, मास्टर ब्लास्टर ने किया था आज ही ये बड़ा काम
आगरा की वो 5 जगहें जहांं घूमना चाहेगा हर टूरिस्ट
ट्रंप कर रहे ताज का दीदार, जानें कैसी है अमेरिकी प्रेसिडेंट की लव स्टोरी
राष्ट्रपति ट्रंप की वो खास टीम, जो भारत दौरे के लिए अमेरिका से आई
ट्रंप से शादी के पहले सक्सेसफुल मॉडल थीं मेलानिया, किए हैं कई बोल्ड फोटो शूट

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज