पाकिस्तान का 7वां सरेंडर: टीम इंडिया की जीत पर यह बोले देश-दुनिया के अखबार

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सुपर संडे को हुए भारत बनाम पाकिस्तान मैच की खबरों को देश समेत दुनिया के कई दैनिक अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 9:58 AM IST
पाकिस्तान का 7वां सरेंडर: टीम इंडिया की जीत पर यह बोले देश-दुनिया के अखबार
रोहित शर्मा और विराट कोहली. फाइल फोटो.
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 9:58 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रविवार को भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करते हुए विश्व कप में पाकिस्तान को पटखनी देने का सिलसिला जारी रखा. इस शानदार जीत पर भारतीय टीम को हर तरफ से बधाइयां मिलीं. एक तरफ, जहां देश के गृह मंत्री ​अमित शाह ने टीम इंडिया को बधाई दी, वहीं भारत के समाचार पत्रों ने इस जीत की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया. जानें किस अखबार ने क्या लिखा.

पढ़ें : जीत के वो 5 हीरो जिन्होंने पाकिस्तान का सफाया कर दिया

पाक पर भारत की क्रिकेट स्ट्राइक : दैनिक जागरण ने टीम इंडिया की जीत को फ्रंट पेज पर लीड खबर के तौर पर प्रकाशित करते हुए यह शीर्षक दिया और रोहित शर्मा के शतक की चर्चा के साथ एक दिवसीय क्रिकेट मैचों में विराट कोहली के 11 हज़ार रन सबसे तेज़ी से बनाने के फैक्ट्स को प्रमुखता दी. वहीं, अमित शाह ने भी टीम इंडिया को बधाई देते हुए इस जीत को 'पाक के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक' करार दिया.

भारत ने पाकिस्तान को दी हर कदम पर मात : फ्रंट पेज पर नईदुनिया ने लिखा 'विराट सेना ​की क्रिकेट स्ट्राइक'. नईदुनिया ने खेल पन्ने पर भारत की जीत की खबर प्रकाशित की और इसमें ज़िक्र किया कि टीम इंडिया ने डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 89 रनों से जीत दर्ज की. नईदुनिया की खबर में भुवनेश्वर के बाहर होने और विजय शंकर के पहली गेंद पर विकेट लेने के फैक्ट को प्रमुखता दी गई.

READ: जानें उन 3 क्रिकेटरों की कहानी, जो भारत व पाकिस्तान दोनों टीमों से खेले

पाकिस्तान का 7वां सरेंडर : इस शीर्षक से खबर प्रकाशित करते हुए नवभारत टाइम्स ने मैच के तमाम ज़रूरी फैक्ट्स को तवज्जो देते हुए विराट के सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने, रोहित के छक्के से सचिन का शॉट याद आने, पाकिस्तान के टॉस जीतने के बाद फील्डिंग के फैसले और विजय शंकर के कारनामे जैसे बिंदुओं को प्रमुखता से छापा गया.

पाकिस्तान ने आसानी से घुटने टेके : हिंदुस्तान ने मैच के नतीजे की खबर इस शीर्षक से छापते हुए विराट कोहली, रोहित शर्मा, विजय शंकर की तारीफ करते हुए बारिश से बार बार मैच बाधित होने की सूचना छापी. वहीं, जनसत्ता ने सपाट शीर्षक देते हुए लिखा कि भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया. जनसत्ता ने इस खबर में विराट के पैवेलियन लौट जाने के फैक्ट को तवज्जो दी.
Loading...

india pakistan match result, icc world cup 2019, world cup match, virat kohli, rohit sharma, भारत पाकिस्तान मैच, वर्ल्ड कप मैच, आईसीसी वर्ल्ड कप 2019, विराट कोहली, रोहित शर्मा
नवभारत टाइम्स की खबर की कतरन.


अंग्रेज़ी अखबारों से
टाइम्स ऑफ इंडिया ने फ्रंट पेज पर रंगीन बॉक्स में मैच का हाल छापते हुए लिखा कि रोहित की रनों की बारिश से पाक की धुलाई हुई. इस रपट में टीओआई ने आंकड़ों की ज़बानी मैच का हाल बताया. वहीं, हिंदुस्तान टाइम्स ने फ्रंट पेज पर लिखा कि पाक को विश्व कप में सातवीं बार पटखनी देने के बाद भारत की शेखी बरकरार है. खेल पेज पर विस्तृत खबर में रोहित और कुलदीप को भारत की जीत का हीरो करार दिया गया. द हिंदू ने भी अपनी खबर में रोहित की पारी की भरपूर तारीफ की.

पाक मीडिया में
पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने फ्रंट पेज पर इस मैच की खबर में पाकिस्तान की हार का ज़िक्र खुलकर नहीं किया. मैच पूर्व पाकिस्तानी टीम के अभ्यास की तस्वीर छापते हुए ये लिखा कि भारत बनाम पाक मैच में कितने पुलिसकर्मी तैनात किए गए और मैच के लिए 75 डॉलर का टिकट ढाई हज़ार डॉलर्स में बिका. वहीं खेल पेज पर विस्तृत खबर का शीर्षक रहा 'हार के बावजूद भारत के साथ पाक की प्रतिद्वंद्विता दिलचस्प रही'.

दूसरी ओर, पाकिस्तान ऑब्ज़र्वर अखबार ने फ्रंट पेज पर एंकर के तौर पर खबर छापते हुए लिखा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का सिलसिला कायम रहा. खेल पेज पर इस अखबार ने भारत बनाम पाक मैच की खबर इस एंगल से छापी कि 'वर्ल्ड कप में छह बार हार चुकी पाक टीम की एक और हार बारिश के कारण देर से हुई'.

विदेशी मीडिया में
द गार्जियन ने इस मैच की रपट छापते हुए विराट कोहली की खेल भावना और नेतृत्व क्षमता को तवज्जो दी, जबकि इस बात का ज़िक्र प्रमुखता से किया कि मैच को 100 करोड़ दर्शकों ने देखा. वहीं ऑस्ट्रेलिया के अखबार हेराल्ड सन ने मैच के अंत में डकवर्थ लुइस नियम लागू होने का मज़ाक उड़ाते हुए लिखा '5 ओवर में 136 रन : मज़ाक के साथ खत्म हुआ बिग गेम'.

ज़रूरी जानकारियों, सूचनाओं और दिलचस्प सवालों के जवाब देती और खबरों के लिए क्लिक करें नॉलेज@न्यूज़18 हिंदी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें :
भारत ने पाकिस्तान को हराया, खुश होकर सलमान खान ने किया ये ट्वीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...