लाइव टीवी

सौरव गांगुली ने यूं की "दुश्मन फैमिली" की लड़की से गुपचुप शादी!

Sanjay Srivastava | News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 6:22 PM IST

किस्सा क्रिकेट का..पूर्व क्रिकेट कप्तान की शादी कुछ वैसी ही थी, जैसी फिल्मों में होती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 6:22 PM IST
  • Share this:

भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली की शादी काफी सनसनीखेज थी. उन्होंने अपने दुश्मन परिवार के यहां शादी की थी और इसकी किसी को भनक तक नहीं लग पाई. बाद में जब पता लगा तब काफी हंगामा हुआ.


सौरव गांगुली की पत्नी का डोना है. वह जानी मानी शास्त्रीय डांसर हैं. सौरव और डोना पड़ोसी थे. दोनों के परिवार ऐसे पड़ोसी थे, जो कट्टर दुश्मन थे. एक दूसरे की ओर देखना भी गवारा नहीं करते थे. दीवारें इतनी ऊंची कि कोई उनके घरों में नहीं झांक पाए. समय के साथ दोनों परिवारों की कटुता बढ़ती ही जा रही थी लेकिन न जाने कैसे सौरव की नजरें डोना से लड़ गईं.


गुपचुप मुलाकातें और पिता का गुस्सा
सौरव और डोना चुपचाप मिलने लगे. सौरव अपने स्कूल से भागकर डोना के स्कूल केवल इसलिए जाते थे कि उनसे मिल सकें और बात कर लें. डोना चुपचाप उनके मैचों को देखने स्टेडियम आतीं थीं. एक बार जब सौरव के पिता को पता लगा कि तो वो खूब आगबबूला हुए. फरमान जारी कर दिया कि अब डोना से मिले तो खैर नहीं. लेकिन सौरव भी कहां मानने वाले थे. वो ठान चुके थे कि उनकी शादी होगी तो डोना से ही होगी.




शादी का सीक्रेट प्लान
इसी बीच सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बना ली. जब  गांगुली ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स टेस्ट में शतक लगाया तो देशभर में हीरो बन गए. बंगाल खुशी से झूम उठा. लेकिन जब वो कोलकाता लौटे तो डोना ने शादी का अल्टीमेटम दे दिया. सौरव ने गुपचुप शादी का प्लान बनाया. और प्लानिंग ऐसी की कि किसी को पता तक नहीं चले. उसमें मददगार बने उनके कुछ दोस्त.


Loading...


दोस्त के घर पर आया मैरिज रजिस्ट्रार
एक साथी के घर पर चुपचाप रजिस्ट्रार को लाया गया. उसी के सामने दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाया और शादी के कागज पर साइन किए. रजिस्ट्रार ने सारी औपचारिकताओं के बाद डिक्लेयर किया कि वो अब आधिकारिक पति पत्नी बन गए हैं. सौरव इस गुपचुप शादी के बाद श्रीलंका दौरे पर चले गए.


लीक हो गई शादी की खबर
योजना थी कि जब वो दौरे से लौटेंगे तब परिवार को बताएंगे कि उन दोनोंं ने शादी कर ली. लेकिन पता नहीं कैसे ये बात लीक हो गई और कोलकाता ने इसे सुर्खियों में छापा. दोनों परिवार खूब आगबबूला हुए लेकिन शादी तो हो चुकी थी लिहाजा माननी पड़ी. बाद में शादी की एक शानदार पार्टी कोलकाता में आर्गनाइज हुई. अब तो उनकी बेटी साना भी बड़ी हो चुकी है. सौरव भारतीय क्रिकेट के सफल कप्तानों में एक थे. अब वो बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...