लाइव टीवी

आखिर क्यों इमरान और उनकी पार्टी को फॉलो करता है परवेज मुशर्रफ का बेटा

News18Hindi
Updated: December 18, 2019, 11:35 AM IST
आखिर क्यों इमरान और उनकी पार्टी को फॉलो करता है परवेज मुशर्रफ का बेटा
पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के बेटे बिलाल

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का परिवार कैसा है. उनका बेटा कहां रहता है और क्या करता है. क्या वो भी राजनीति में आने की सोच रहा है. तो आपको बता दें कि मुशर्रफ के परिवार में उनकी बेगम साहेबा के अलावा एक बेटा और एक बेटी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2019, 11:35 AM IST
  • Share this:
आप जानकर हैरान हो सकते हैं कि मौत की सजा पाए पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ का बेटा पिता के सियासी दुश्मन और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ उनकी पार्टी तहरीक ए इंसाफ को फॉलो करते हैं.

मुशर्रफ के बेटे का नाम बिलाल है. वो ट्विटर पर सक्रिय रहते हैं. वो ट्विटर पर 63 लोगों को फॉलो करते हैं. जिसमें हैरानी से भरा नाम इमरान और उनकी पार्टी का है. यही वो सियासी नाम हैं जो उनकी ट्विटर की फॉलोअर लिस्ट में हैं. इसके अलावा वो किसी सियासी हस्ती या सियासी पार्टी को फॉलो नहीं करते. हां, वो अपने पिता को भी ट्विटर पर फॉलो करते हैं.

बिलाल का जन्म पाकिस्तान में हुआ. पहले उन्होंने लाहौर से इंजीनियरिंग कॉलेज से डिग्री ली और फिर  पढ़ने के लिए बाहर चले गए. वो अमेरिकी की प्रसिद्ध स्टनफर्ड यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोयस में पढ़े. स्टनफर्ड से उन्होंने एमबीए किया.



इन दिनों वो सिंगापुर की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी एडमोडा में वाइस प्रेसिडेंट हैं. उनका काम ग्लोबल स्ट्रैटजी एंड बिजनेस मैनेजमेंट का है. हालांकि वो ग्लोबल एजुकेशन के क्षेत्र में सक्रिय रहते हैं. मोटीवेटर का भी काम करते हैं. आप उनके ट्विटर अकाउंट पर जाइए तो उनकी तमाम तस्वीरें देखने को मिलती हैं, जिसमें वो युवाओं से मुखातिब हो रहे हैं.



इस कंपनी में हैं बड़े पद पर 
बिलाल पिछले तीन सालों से सिंगापुर में इस कंपनी में हैं. हालांकि इससे पहले उनका जीवन लंबे समय तक अमेरिका में बीता. वो सान फ्रांसिस्को में कई साल रहे. वहां कई कंपनियों में अलग-अलग पोजीशन पर काम करते रहे. उन्होंने अपनी इंटर्नशिप चीन में की थी.

बिलाल मुशर्रफ एक एजुकेशन समिट में लेक्चर देते हुए


दो जाने माने भारतीयों को फॉलो करते हैं
बिलाल जिन लोगों को ट्विटर पर फॉलो करते हैं उसमें दो जाने माने भारतीय भी हैं. इसमें एक हैं दार्शनिक कृष्णामूर्ति और दूसरे हैं परमहंस योगानंद. दरअसल इन दोनों के ही फॉलोअर्स उनके ट्विटर अकाउंट को हैंडल करते हैं. इससे ये लगता है कि वो फिलास्फी में यकीन रखते हैं.

बिलाल अपनी बीवी इरुम आफताब के साथ


पिता को हमेशा डिफेंड करते हैं
हालांकि पिता की सजा पर उनकी प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन वो हमेशा अपने पिता को डिफेंड करते आए हैं. जब पाकिस्तान रॉक बैंड जुनून के गिटारिस्ट सलमान अहमद ने उनके पिता को डिक्टेटर कहा तो इससे बिलाल नाराज हो गए. उन्होंने उसे पत्र लिखकर गुस्सा जाहिर किया. हालांकि अहमद को वो अपना अच्छा दोस्त भी कहते हैं. बिलाल का ये पत्र कई वेबसाइट्स पर भी है. उन्होंने कहा कि ऐसा कहना उनके पिता के साथ ज्यादती होगी.

कई साल पहले पाकिस्तान के जाने माने अखबार डॉन ने बिलाल से मुलाकात की. इसके बाद उसने बिलाल पर एक बड़ा राइट-अप छापा. जिसमें लिखा गया कि बिलाल ग्लोबल एजुकेशन के क्षेत्र में काफी सक्रिय है. वो हर साल वर्ल्ड इनोवेटिव समिट फॉर एजुकेशन में हिस्सा लेते हैं. उनके अपने वीडियो बड़े पैमाने पर देखे जाते हैं.



हालांकि उन्होंने इस मुलाकात में पालिटिक्स पर बात करना पसंद नहीं किया. वो कहते हैं कि ना तो मैं पब्लिक फीगर हूं और ना ही बनना चाहता हूं.

वैसे पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के परिवार में उनकी पत्नी साहेबा के अलावा एक बेटा और बेटी आयला है. बेटी पेशे से आर्किटेक्ट है लेकिन उसका पति एक फिल्म डायरेक्टर है.

ये भी पढ़ें :-

परवेज मुशर्रफ के पास मोटी संपत्ति, देश से विदेश तक कई बंगले, कई बैंक अकाउंट
दिल्ली में पैदा हुए मुशर्रफ की 10 खास बातें, जिन्हें सुनाई गई मौत की सजा
क्या यूनिवर्सिटी कैंपस में पुलिस को घुसने की अनुमति है, क्या कहता है कानून?
नागरिकता कानून: क्या है यह कानून और क्यों हो रहा है इतना विवाद? जानें हर सवाल का जवाब
विरोध प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान किया तो हो सकती है इतने साल की सजा

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 5:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading