लाइव टीवी

Howdy Modi: अमेरिका में मोदी को परोसी जाएगी नमो थाली, ऐसा होगा ज़ायका

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 8:13 PM IST
Howdy Modi: अमेरिका में मोदी को परोसी जाएगी नमो थाली, ऐसा होगा ज़ायका
नरेंद्र मोदी. फाइल फोटो.

पीएम मोदी (PM Modi) अमेरिकी भारतीयों के हुजूम को संबोधित करेंगे और इस दौरान उनके मनपसंद भोजन के लिए मशहूर शेफ स्पेशल थाली (Special Menu) तैयार कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 8:13 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अमेरिका (America) दौरे पर ह्यूस्टन में होने वाले कार्यक्रम Howdy Modi की दुनिया भर में चर्चा है. रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे शुरू होने वाले इस प्रोग्राम की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. टेक्सास के शहर ह्यूस्टन में हाउडी मोदी प्रोग्राम में पीएम मोदी अमेरिका (USA) में रहने वाले 50 हजार भारतीय- अमेरिकियों  को संबोधित करेंगे. ट्रंप (Donald Trump) के साथ मंच साझा, भाषण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में आप काफी कुछ जान चुके हैं लेकिन अब आपको ये जानना चाहिए कि पीएम मोदी की थाली (Menu for Modi) कैसी होने वाली है.

ये भी पढ़ें : जानें कैसी है Howdy Modi प्रोग्राम की तैयारी

अमेरिका (America) में ये प्रधानमंत्री मोदी का अब तक का सबसे बड़ा प्रोग्राम है. पूरी दुनिया में मोदी के इस प्रोग्राम के पहले ही हलचल बढ़ गई है. देश से लेकर विदेशों तक में Howdy Modi प्रोग्राम की चर्चा है. कहा जा रहा है कि पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए अमेरिका में इतना बड़ा कार्यक्रम नहीं हुआ. बहरहाल, ये जानें कि इस दौरान पीएम मोदी के लिए किन विशेष व्यंजनों (Special Menu) की क्या तैयारियां हैं. कौन मोदी के लिए खास तौर पर किस तरह की स्वादिष्ट थाली सजाने में जुटा हुआ है?

गुजराती स्वाद और भरपूर मीठा

अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के लिए जो स्पेशल थाली परोसी जाएगी, उसमें ज़्यादातर उनकी पसंद का गुजराती भोजन होगा. एक वेबसाइट की खबर की मानें तो इस थाली में मोदी को मेथी थेपला, खांडवी, समोसा, दाल चावल, गाजर हलवा, रसमलाई, गुलाब जामुन, कचौड़ी, पुदीने की चटनी और खिचड़ी परोसी जाएगी. यही नहीं, इस शाही थाली को तैयार करने में कला और स्वाद को लेकर सावधानी बरती जा रही है.

ज़रूरी जानकारियों, सूचनाओं और दिलचस्प सवालों के जवाब देती और खबरों के लिए क्लिक करें नॉलेज@न्यूज़18 हिंदी

America, Howdy Modi, Narendra Modi, World, Donald Trump, Pakistan, अमेरिका, हाउडी मोदी, नरेंद्र मोदी, दुनिया, डोनाल्ड ट्रंप
अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने अपनी मां के साथ भोजन किया था. फाइल फोटो.
इस शेफ का है इम्तिहान
मोदी की शेफ के तौर पर किरण वर्मा की पहचान बन चुकी है. किरण ने शेफ के तौर पर टेक्सास में नाम बनाया है. मोदी के इस दौरे के लिए खास तौर से उनके पसंदीदा व्यंजन परोसने के लिए किरण ओवरटाइम कर रही हैं और ये सुनिश्चित कर रही हैं कि मोदी को परोसी जाने वाली थाली में कोई कसर न रह जाए.

वायरल तस्वीर से तैयार हो रही है नमो थाली
खबर की मानें तो किरण ने उस वायरल तस्वीर को देखकर व्यंजनों की स्टडी की है, जो पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर वायरल हुई थी. जन्मदिन पर पीएम मोदी ने अपनी मां के साथ भोजन किया था और उसी तस्वीर में व्यंजन देखकर किरण ने मोदी के लिए स्पेशल नमो थाली तैयार करने का ज़िम्मा उठाया. इस थाली में व्यंजनों की विधि पर खास ध्यान दिया जा रहा है ताकि मोदी के विशेष स्वाद और फिटनेस दोनों का पूरा खयाल रखा जा सके.

सियासत के साथ संस्कृति भी
हाउडी मोदी कार्यक्रम कूटनीति, राजनीति और द्विपक्षीय संबंधों के लिहाज़ से तो महत्वपूर्ण माना ही जा रहा है लेकिन आयोजकों ने कार्यक्रम को दिलचस्प और मनोरंजक बनाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का समावेश भी किया है. 400 कलाकार एक विशेष प्रस्तुति में भारत और अमेरिका की कहानी मनोरंजक ढंग से बयान करेंगे और इसके ​अलावा कुछ और परफॉरमेंस भी संभावित हैं.

ये भी पढ़ें

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: पूरा होगा बीजेपी का मिशन 75 का सपना?
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: 21 अक्टूबर को होगा चुनाव, जानें पूरा समीकरण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 3:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर