सियासी कैलेंडरः हार्दिक पटेल आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ, जानें लोकसभा चुनाव 2019 के रण में और क्या-क्या

पाटीदार (पटेल) आरक्षण की मांग को लेकर राष्ट्रीय पटल पर उभरे दिग्गज युवा नेता गुजरात के जामनगर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

News18Hindi
Updated: March 12, 2019, 12:54 PM IST
News18Hindi
Updated: March 12, 2019, 12:54 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के बाबत मंगलवार (12 मार्च) एक बड़ा दिन होने वाला है. आज गुजरात के अहमदाबाद में दिग्गज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होंगे. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अहमदाबाद में मौजूद होंगे. पाटीदार (पटेल) आरक्षण की मांग को लेकर राष्ट्रीय पटल पर उभरे दिग्गज युवा नेता गुजरात के जामनगर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

राहुल गांधी आज गुजरात में


हार्दिक पटेल को कांग्रेस में स्वागत करने के लिए खुद राहुल गांधी गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद रहेंगे. वे यहां एक जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं.

कांग्रेस की CWC बैठक और रैली

आगामी लोकसभा चुनावों पर चर्चा के लिए गुजरात में मंगलवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी. कांग्रेस की निर्णय लेने वाली शीर्ष इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक गुजरात में 58 साल बाद हो रही है. इससे पहले 1961 में बैठक हुई थी.

ANALYSIS : जामनगर में हार्दिक पटेल को हराने के लिए ये है BJP का प्लान

आज प्रियंका गांधी होंगी यहां
Loading...

गांधीनगर के अडालज में एक रैली होगी जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राजनीति में आने के बाद पहली बार जनसभा को संबोधित कर सकती हैं.rahul-priyanka-

तृणमूल कांग्रेस जारी करेगी सूची, ममता बनर्जी रहेंगी मौजूद
लोकसभा चुनाव 2019 के आज तृणमूल कांग्रेस अपनी पहली सूची जारी करेगी. जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक कार्यक्रम में अपनी पहली सूची जारी करेंगी. यहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगी.

सुर्खियां: कांग्रेस आलाकमान ने लिया नेताओं की गुटबाजी का संज्ञान, राशन वितरण कार्यक्रम में भगदड़

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव: पर्यवेक्षकों से मिलेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर नियुक्त पर्यवेक्षकों से मिलेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त और विधानसभा चुनाव से जुडे विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करेंगे. शाम चार बजे बैठक होगी.जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव पर फैसला पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर होगा. जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की सम्भावना तलाशने के लिये चुनाव आयोग ने 3 पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...