सियासी कैलेंडरः आज राहुल गांधी निकले हैं इन राज्यों के दौरों पर, प्रियंका ने टाला यूपी का दौरा

राहुल गांधी करेंगे छत्तीसगढ़ और ओड‌िशा का दौरा.

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 10:51 AM IST
सियासी कैलेंडरः आज राहुल गांधी निकले हैं इन राज्यों के दौरों पर, प्रियंका ने टाला यूपी का दौरा
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 10:51 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 15 मार्च यानी शुक्रवार का दिन बड़ा साबित होने जा रहा है. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी, दोनों ही आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगी. राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ और ओडिशा के दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार सुबह से ही अपने चुनावी कार्यक्रमों को अंजाम देने में लग जाएंगे. जानकारी के अुनसार वे सुबह 10:15 बजे छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के होटल बेबीलोन में कुछ हेल्‍थ सेक्टर में काम करने वाले कुछ प्रोफेशन लोगों के साथ एक संवाद करेंगे. इसके बाद वे ओडिशा के लिए निकल जाएंगे. दोपहर 12:30 बजे ओडिशा के बरगढ़ जिले के सरसारा पब्लिक मीटिंग ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी आज जारी करेगी लोकसभा चुनाव 2019 की पहली सूची

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) शुक्रवार को बैठक कर लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगी. दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित बीजेपी के हेडक्वॉर्डर में आयोजित इस बैठक में राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी मौजूद रहने की आसार जताए जा रहे हैं. इसके अलावा बीजेपी के दूसरे बड़े नेता भी इस बैठक में शामिल रहेंगे.

लोकसभा चुनाव 2019: ज़ीरो से इस बार बीएसपी को कहां तक ले जा पाएंगी मायावती
मायावती (फाइल फोटो)

Loading...

प्रियंका गांधी का यूपी दौरा टला कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी में चुनाव प्रचार औपचारिक तौर पर आगाज करने वाली थीं. वह लखनऊ के रास्ते प्रयागराज और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी भी जा जाने की तैयारी पर थीं. लेकिन अब यह दौर टलकर 18 मार्च से शुरू होगा. बताया जा रहा है कि प्रियंका छह दिनों तक यूपी में डेरा डालेंगी. प्रदेश कांग्रेस मुखिया राज बब्बर ने बताया कि प्रियंका गांधी छह दिनों के यूपी दौरे पर हैं. उनके कार्यक्रमों के बारे में उनका ऑफ‌िस रोज जानकारियां देता जाएगा. उल्लेखनीय है कि प्रियंका गांधी वाड्रा पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी भी हैं. मायावती 15 मार्च को जारी कर सकती हैं प्रत्याशियों की लिस्ट, नाम हुए फाइनल बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर लोकसभा प्रभारियों और जोनल कोऑर्डिनेटरों के संग बैठक की. इस बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई. साथ ही सपा के साथ मिलकर चुनाव प्रचार और दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं के बीच सामंजस्य बैठने के भी निर्देश दिए गए. सियासी हलचल: महिलाओं को टिकट देने के मामले में BSP फिसड्डी, ये पार्टी रही है सबसे आगे आज चुनाव आयोग की सर्वदीलय बैठक पश्चिम बंगाल में चुनावी तनातनी को देखते हुए शुक्रवार को चुनाव आयोग प्रदेश की राजधानी कोलकाता में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले पंचायत व निकाय चुनावों के दौरान पश्चिम बंगाल में राजनीति प्रेरित कई हिंसात्मक घटनाओं से पूरे देश में एक नकारात्मक संदेश गया था. इसलिए चुनाव आयोग साफ-सुथरे चुनाव के लिए पहले ही सभी चलों को सचेत करने जा रहा है. रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर हो सकता है फैसला राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी आज होने वाली सुनवाई भले सीधे तौर राजनीति से जुड़ी ना लगे. पर इस मामले पर होने वाली सुनवाई का प्रभाव हर बार राजनैतिक दृष्टि से भी मायने रखता है. राजस्‍थान हाईकोर्ट में आज रॉबर्ट वाड्रा की मनी लॉन्ड्र‌िंग मामले में उनकी गिरफ्तारी पर सुनवाई होनी है. इससे पहले वाड्रा से कई स्तर की पूछताछ की जा चुकी है. देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें जो आज आपको जाननी चाहिए ‘दो पत्ती’ चुनाव चिन्ह: दिनाकरन की अपील 15 मार्च को सुनेगी शीर्ष अदालत उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि वह 15 मार्च को अन्नाद्रमुक के पूर्व नेता टीटीवी दिनाकरन की उस अपील पर सुनवाई करेगी जिसमें तमिलनाडु के मुख्यंत्री ई के पलानीस्वामी के नेतृत्व वाले धड़े को ‘दो पत्ती’ वाला चुनाव चिन्ह मंजूर करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी गई. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा कि इस मामले को रोस्टर के अनुसार उचित पीठ के सामने 15 मार्च के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा. 39 सालों में भाजपा कैसे 0 से 20 राज्यों की सत्ता तक पहुंची?
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...